अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने कोरोना वायरस को लेकर कही यह बात

वाशिंगटन: कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 58 हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

यूएस सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस मार्क एस्पर ने मंगलवार को कहा कि चीनी सेना दक्षिण चीन सागर में आक्रामक व्यवहार दिखा रही है और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने कोरोना वायरस को लेकर लगे आरोपों की वजह से खराब हुई छवी को सुधारने की कोशिश के तहत अभियान को तेज कर दिया है. एस्पर ने पेंटागन में एक समाचार सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि एक तरफ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी अपने उपर लगे आरोपों को हटाने के लिए अभियान को तेज कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ हम दक्षिण चीन सागर में पीएलए द्वारा आक्रामक व्यवहार देख रहे हैं, जिसमें फिलीपीन नौसेना के जहाज को धमकाने और वियतनामी नाव को डूबने से लेकर क्षेत्र में तेल और गैस को लेकर कार्य कर रहे अन्य देशों को डराना शामिल है.

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते दो अमेरिकी नौसेना जहाजों ने दक्षिण चीन सागर में स्वतंत्रत नेविगेशन संचालन किया और उन्होंने बीजिंग को एक स्पष्ट संदेश दिया कि अमेरिका बड़े और छोटे सभी देशों के लिए नेविगेशन और वाणिज्य की स्वतंत्रता की रक्षा करना जारी रखेगा. एक सवाल के जवाब में यूएस सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी पर चीनी शुरू से ही पारदर्शी नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि अगर चीन पारदर्शी होता तो हमें वहीं आकर जमीनी हालात को देखने देता, लेकिन उनके पास वायरस था, तो हम इसे समझ सकते है कि हमें वहां क्यों नहीं आने दिया गया. उन्होंने कहा कि शायद हम एक बेहतर स्थिति में होते, लेकिन हम फिलहाल कठीन हाताल से गुजर रहे हैं.

इटली ने किया दावा बन गई कोरोना वैक्सीन, शरीर में वायरस का खात्मा करेगा एंटीबॉडीज़!

खाड़ी देशों में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं 10 हज़ार भारतीय, 84 लोगों की हो चुकी है मौत

कोरोना के कहर से थर्राया ब्रिटेन, 30 हज़ार लोगों की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -