अमेरिकी कांग्रेस ने सीमा की दीवार के लिए 1.375 बिलियन को दी मंजूरी
अमेरिकी कांग्रेस ने सीमा की दीवार के लिए 1.375 बिलियन को दी मंजूरी
Share:

अमेरिकी कांग्रेस ने कहा है कि अगले वित्त वर्ष के लिए 1.4 ट्रिलियन खर्च बिल के हिस्से के रूप में कोर्ट दक्षिणी सीमा के साथ एक दीवार के लिए 1.375 बिलियन अमरीकी डालर की मंजूरी देने की तैयारी है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस को सोमवार को उपाय पारित करने की उम्मीद है और व्हाइट हाउस ने भी रविवार शाम को संकेत दिया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस पर हस्ताक्षर करेंगे।

यह आंकड़ा समान है कि डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन सांसदों ने पिछले साल एक समझौता खर्च बिल में सहमति व्यक्त की थी, ट्रम्प द्वारा दीवार बनाने के लिए 2 बिलियन डॉलर के अनुरोध के बावजूद। दिसंबर 2020 से, 681 किमी की दीवार बनाई गई है, लेकिन सभी 14 किमी मौजूदा पुरानी या जीर्ण बाधाओं का प्रतिस्थापन है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका और मेक्सिको के बीच एक "बड़ी, सुंदर दीवार" का निर्माण ट्रम्प के 2016 के चुनाव अभियान का हस्ताक्षर वादा था। एक ठोस अवरोधक, राष्ट्रपति के अनुसार, वह सीमा पर अवैध आप्रवासियों और ड्रग्स के प्रवाह के रूप में वर्णित को रोकने के लिए काम करेगा। ट्रम्प के पदभार ग्रहण करने से पहले, दक्षिणी सीमा के साथ सिर्फ 1,000 किमी से अधिक की बाधा थी - पैदल यात्रियों को रोकने के लिए बैरिकेड और वाहन रोधी बाड़ लगाना।

जमीनी कर्मचारियों और पायलटों के बीच थी गलतफहमी: अधिकारी

ब्रिटेन के बाद ऑस्ट्रेलिया में पाए गए नए कोविड केस

भारत ने नए कोरोनावायरस तनाव के बीच ब्रिटेन की उड़ानें रोकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -