'रंगीला गर्ल' उर्मिला को जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं....
'रंगीला गर्ल' उर्मिला को जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं....
Share:

बॉलीवुड की 'रंगीला गर्ल' व आज भी लोगो के दिलो पर अपना राज कर रही अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन है. उर्मिला जो कि 80 और 90 के दशक की सर्वाधिक ग्लैमरस ऐक्ट्रेस में से एक थी. उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र में एक मराठी परिवार में हुआ. उर्मिला ने हिंदी सिनेमा जगत में बोल्ड और सेक्सी छवि के जरिये दर्शकों के दिलो पर अपना  राज किया. उर्मिला जो की रंगीला गर्ल के साथ ही साथ छम्मा छम्मा गर्ल के चलते भी काफी मशहूर रही है व उर्मिला के यह सॉन्ग आज भी लोगो के दिलो पर अपनी एक अलग ही जगह बनाये हुए है.

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने मार्च 2016 को मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी. व मोहसिन उर्मिला से उम्र में 9 साल छोटे है. अब बात करते है उर्मिला के फ़िल्मी करियर के बारे में तो अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार फिल्म 'करम' (1977) से की थी. 1983 में आई फिल्म 'मासूम' में वह नसीरुद्दीन शाह की बेटी बनीं. बतौर एक्ट्रेस वे फिल्म 'नरसिम्हा', 'चमत्कार', 'बड़े घर की बेटी' में नजर आईं. 1995 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से बॉलीवुड में उन्हें पहचान मिली.

बॉलीवुड से पहले उर्मिला ने टीवी सीरियल 'कथा सागर' और 'जिंदगी' में काम किया है. 2003 में फिल्म 'भूत' के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री क्रिटिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया. उनका ग्लैमरस अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है. आपको बता दे की उर्मिला हमे बॉलीवुड फिल्ममेकर रामगोपाल की फिल्म 'मस्त', 'दौड़', 'जंगल', 'भूत' और 'एक हसीना थी',पिंजर, में भी काम किया. अभी फ़िलहाल उर्मिला ने फिल्मो से अपनी दुरी बना रखी है. 

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करे -

फैन ने प्रीति जिंटा से माँगा शाहरुख का मोबाइल नंबर

जानिए 9 वें दिन कौन सी फिल्म रही नहले पे दहला....

शाहरुख ने की ऐसी हरकत की महिला शरमा गई....Watch Pics

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -