शहरी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए पेश की नई नीति
शहरी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए पेश की नई नीति
Share:

अर्बन कंपनी ने पहले अर्बन क्लैप बुधवार को एक पहल शुरू की, जिसके तहत अगर कोई कर्मचारी मानसिक या शारीरिक बीमारी से पीड़ित है, तो वह बीमार व्यक्ति को ले जा सकता है। 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस से पहले हाल ही में टेक-सक्षम होम सर्विसेज कंपनी द्वारा मानसिक स्वास्थ्य अवकाश नीति की घोषणा की गई थी।

कंपनी के एक विज्ञप्ति में कहा गया है, "इस कर्मचारी-केंद्रित पहल के तहत, कर्मचारियों को असीमित बीमार व्यक्ति को लेने जाने की अनुमति दी जाएगी, यदि वे किसी भी प्रकार की मानसिक या शारीरिक बीमारी से पीड़ित हैं, खासकर यदि मरीज ने कोरोना का अनुबंध किया है।" कंपनी अपने मानसिक कल्याण मंच के साथ प्रमुख भारतीय मनोवैज्ञानिकों से अपने कर्मचारियों को मानसिक स्वास्थ्य परामर्श प्रदान करती है। शहरी कंपनी ने हाल ही में कर्मचारी मानसिक स्वास्थ्य नीति के लिए आईविल के साथ भागीदारी की। जो कर्मचारी सेवा के साथ खुद को लाभान्वित करना चाहता है, उसे एक प्रमुख मनोवैज्ञानिक से जुड़ने के लिए iWill पर पंजीकरण करना होगा।

वही मनोवैज्ञानिक कर्मचारी द्वारा सामना की जाने वाली मनोवैज्ञानिक चुनौतियों को संबोधित करेगा। फर्म पूर्ण परामर्श शुल्क का भुगतान करेगी। सुहैल वडगोकर ने कहा, "ये चिंताजनक और संवेदनशील समय हैं। मानसिक स्वास्थ्य मानव कल्याण का एक पहलू है, जिसके बारे में लोगों को न केवल लक्षणों की पहचान करने और इससे पीड़ित किसी अन्य व्यक्ति की मदद करने में बहुत कम समझ है।" अर्बन कंपनी में एच.आर. ने कहा, "मानसिक स्वास्थ्य उपचार और मनोवैज्ञानिक परामर्श महंगे हैं। इसलिए, ऐसी पहल के माध्यम से, अर्बन कंपनी न केवल कर्मचारी स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है, बल्कि एक ऐसा वातावरण भी बना रही है, जहां लोग मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर बात करना सुरक्षित महसूस करते हैं।"

फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, इंडिगो ने किया लाइफटाइम 'फ्री टिकट' देने का ऐलान

कर्नाटक सरकार ने मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मचारियों के विरोध करने पर लगाई रोक

हाथरस केस: जेल से आरोपियों की चिट्ठी- हम बेकसूर, ये 'ऑनर किलिंग' का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -