'नकेल कसने में नाकाम रहे UP-उत्तराखंड', अपनी ही सरकारों पर केंद्रीय मंत्री ने बोला हमला
'नकेल कसने में नाकाम रहे UP-उत्तराखंड', अपनी ही सरकारों पर केंद्रीय मंत्री ने बोला हमला
Share:

चंडीगढ़: केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश ने सर्वोच्च न्यायालय के उत्तर प्रदेश, उतराखंड व दिल्ली में नफरती भाषण पर स्वत: संज्ञान लेकर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने का निर्देश देने का स्वागत किया। उन्होंने माना कि ऐसे मामलों पर उत्तर प्रदेश, उतराखंड व दिल्ली की सरकारें असफल रही हैं। वैसे तो कानून-व्यवस्था की बहाली प्रदेश सरकारों का अंदरूनी मसला है। प्रदेश सरकारों को इस पर एक्शन लेना चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें रास्ता दिखाया है। इस पर प्रदेश सरकारों को अमल करना चाहिए। 

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में बीजेपी शासित सरकारें होने पर उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी हो मगर कानून-व्यवस्था को बनाए रखना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि भारत धर्मनिरपेश देश है तथा यह संविधान के अनुरूप चलता है तथा चलेगा। किसी भी नागरिक को असुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। देश की अखंडता व एकता सर्वोपरि है, जो गलत काम करेगा, उसे डरने की आवश्यकता है, इसके अतिरिक्त किसी भी आम नागरिक को स्वयं को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए। 

वही पंजाब में एक बार फिर अलगाववादी माहौल बनाने के सवाल पर सोमप्रकाश ने कहा कि कानून व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने की जिम्मेदारी पंजाब की आप का कर्तव्य तथा जिम्मेदारी है। ऐसे माहौल को समाप्त करने के लिए सूबा सरकार को केंद्र की एजेंसियों की सलाह से काम करना चाहिए। इस मामले में केंद्रीय एजेंसियां मिलकर काम करती हैं तथा इसे रोकने के लिए काम चल भी रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा शत्रु देश है। ड्रोन, हथियार व ड्रग्स की सप्लाई चेन तोड़ने के लिए केंद्र सरकार पूरी तन्मयता से काम कर रही है। पंजाब के सीएम भगवंत मान तथा राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच पीयू के वीसी की तैनानी को लेकर चल रही खींचतान पर केंद्रीय राज्यमंत्री मौन हो गए तथा बस इतना ही बोले कि दोनों ही माननीय पदों पर सुशोभित हैं। उन्होंने बड़े ही नपे-तुले शब्दों में कहा कि इस मामले को कानून के दायरे मुताबिक ही चलने दिया जाना चाहिए। सुंदर शाम अरोड़ा की गिरफ्तारी पर उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि वह बीजेपी के एक सदस्य हैं। उनके पास कोई पद (ओहदा) नहीं है। इस मामले में पार्टी हाईकमान अपना फैसला लेगी मगर एक बात तो साफ है कि बीजेपी में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब विजिलेंस ने अच्छा काम किया है। 

रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना घर, गदगद हुए डॉक्टर दंपति

'जनता का अपमान मत कीजिए', 'रेवड़ी' वाले PM मोदी के बयान पर बोले केजरीवाल

भरी महफ़िल में पत्नी संग रोमांटिक हुए गोविंदा, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -