UPSC ने जम्मू कश्मीर  के 28 अधिकारियों को IAS में शामिल किया
UPSC ने जम्मू कश्मीर के 28 अधिकारियों को IAS में शामिल किया
Share:

श्रीनगर: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा (JKAS) के 28 अधिकारियों को मंजूरी दे दी है 
केंद्र शासित प्रदेश में आईएएस की कमी, जहां इस कैडर में 75 खुले पदों में से केवल 55 को अब भरा गया है, को स्थानीय अधिकारियों को शामिल करके संबोधित किया जाएगा।

आईएएस में शामिल किए गए 28 अधिकारियों में से 14 वर्तमान में सेवारत हैं, और 14 बाद में सेवानिवृत्त हो गए हैं। 1999 जेकेएएस वर्ग के अधिकारी इस प्रेरण के प्राथमिक लाभार्थी हैं, जबकि 1999 से पहले बैचों से कुछ सेवानिवृत्त लोगों को भी शामिल किया गया है। 12 साल बाद आखिरकार स्थानीय अधिकारियों को आईएएस में एकीकृत करने की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

यूपीएससी के एक सदस्य की अध्यक्षता में एक बैठक में शामिल होने को मंजूरी दी गई और इसमें भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी), प्रधान सचिव-सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी), अटल दुल्लू, अतिरिक्त मुख्य सचिव कृषि और मनोज कुमार द्विवेदी द्वारा प्रतिनियुक्त संयुक्त सचिव स्तर के दो अधिकारियों ने भाग लिया।

28 अधिकारियों को शामिल किया गया था; आठ को वर्ष 2013 सौंपा गया था, पांच को वर्ष 2016 सौंपा गया था, चार को वर्ष 2017 सौंपा गया था, और 11 को वर्ष 2018 सौंपा गया था।

'हमदर्द में हिन्दुओं को मिले 50 फीसद आरक्षण..', हरियाणा में महापंचायत बुलाकर की गई मांग

ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों के प्रवेश पर लगेगा प्रतिबंध ? कोर्ट में सुनवाई आज

अफजलपुरवारी अब बन जाएगा 'शिवपुर' ! इसी गाँव में है डिप्टी CM केशव मौर्य का ससुराल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -