4 अक्टूबर को होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, इस दिन होंगे बचे हुए इंटरव्यू
4 अक्टूबर को होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, इस दिन होंगे बचे हुए इंटरव्यू
Share:

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज यानी शुक्रवार को सिविल सेवा समेत तमाम स्थगित परीक्षाओं और आगामी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है. जी दरअसल यूपीएससी के नए शेड्यूल के अनुसार सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 अब 4 अक्टूबर को आयोजित होने वाली हैं. इसी के साथ ही यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के शेष इंटरव्यू 20 जुलाई से शुरू होंगे. आप सभी को बता दें कि उम्मीदवारों को व्यक्तिगत तौर पर उनके इंटरव्यू (पर्सनैलिटी टेस्ट) की तिथि के बारे में बता दिया जाने वाला है.

जी दरअसल यूपीएससी प्रीलिमिनरी एग्जाम पहले 31 मई को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण एग्जाम को स्थगित किया गया था. वहीं इससे पहले आयोग ने 23 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले सिविल सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू भी स्थगित किये थे. जी दरअसल अब सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का आयोजन 8 जनवरी 2021 को होगा. इसी के साथ नया शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी किया गया है. आप सभी को यह भी बता दें कि IAS, IPS ऑफिसर बनने का सपना अपनी आँखों में लिए हुए लाखों उम्मीदवार सिविल सेवा परीक्षा की नई तिथियों के इंतज़ार में बैठे हुए थे. वहीं आप जानते हे होंगे यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को देश की सबसे चुनौतिपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा में से एक माना जाता है.

ऐसे में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के जरिए कुल 796 भर्तियां होंगी और इनमें 24 रिक्तियां दिव्यांगों के लिए आरक्षित हैं. इसी के साथ यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज साथ ही अन्य सेवाओं के लिए चयन करते हैं.

एयर एशिया ने 40 प्रतिशत काटा पायलटों का वेतन

लॉकडाउन में कितनी नौकरियां गई ? कितनों की कटी सैलरी ? FM ने श्रम मंत्रालय से मांगी जानकारी

टाटा पर भी लॉकडाउन की मार, बड़े अधिकारीयों के वेतन में होगी 20 फीसद तक कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -