टाटा पर भी लॉकडाउन की मार, बड़े अधिकारीयों के वेतन में होगी 20 फीसद तक कटौती

टाटा पर भी लॉकडाउन की मार, बड़े अधिकारीयों के वेतन में होगी 20 फीसद तक कटौती

नई दिल्ली: टाटा ग्रुप के इतिहास में पहली दफा टाटा संस के चेयरमैन सहित अन्य बड़े अधिकारियों के वेतन में कटौती होगी. टाटा संस के चेयरमैन और ग्रुप की दूसरी कंपनियों के CEOs ने अपने वेतन में से लगभग 20 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है. दरअसल, लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां थम गई हैं. जिसका असर हर तरह के कारोबार पर पड़ा है. इसी क्रम में अब टाटा ग्रुप ने अपने बड़े अधिकारियों के वेतन में कटौती करने का फैसला लिया है.

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार,  इस मामले की जानकारी रखने वालों ने बताया है कि बड़े अधिकारियों की सैलरी काटने का उद्देश्य संस्थान और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना और कारोबार को मजबूत रखना है. दरअसल सबसे पहले टाटा ग्रुप की TCS कंपनी के CEO राजेश गोपीनाथन ने अपने वेतन में कटौती की घोषणा की थी. इंडियन होटल्स भी अपने सीनियर अधिकारियों को कह चुकी है कि इस तिमाही में वह अपने वेतन का कुछ हिस्सा छोड़े ताकि कंपनी की सहायता हो सके.

सैलरी कटौती के इस फैसले के दायरे में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर, ट्रेंट, टाटा इंटरनेशनल, टाटा कैपिटल और वोल्टास समेत दूसरी तमाम कंपनियों के CEOs और MDs आएंगे, जिनके वेतन में लगभग 20 फीसदी तक कटौती हो सकती है. इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि यह कटौती खासतौर पर मौजूदा वर्ष के बोनस में की जा रही है.

सोने पर लॉकडाउन की मार, अप्रैल में गोल्ड इम्पोर्ट में आई भारी गिरावट

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

इन बैंकों की FD में निवेश करने पर आपको मिलेगा 7.35% प्रतिशत का ब्याज