भद्दी दिख रही Upper lip तो बिना वैक्सिंग और थ्रेडिंग के बनाएं सुंदर

भद्दी दिख रही Upper lip तो बिना वैक्सिंग और थ्रेडिंग के बनाएं सुंदर

अपरलिप पर अनचाहे बाल हटाने के लिए अक्सर वैक्सिंग और थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं. ये थोड़ा दर्दनाक  होता है पर इससे आपके बाल निकल जाते हैं. पर हम आपको कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें आप घर पर अपना सकते हैं.  थ्रेडिंग की वजह से दर्द के साथ ही रेडनेस की समस्या भी हो जाती है. लेकिन इन तरीकों से आपको कोई नुकसान नहीं होगा. जानते हैं उन तरीकों के बारे में. 

बेसन 
बेसन अपर लिप हेयर से मुक्ति पाने का शानदार तरीका है. बेसन का फेसपैक रोज लगानेवाली महिलाओं में अपर लिप की समस्या कम होती है. तो आप इसे रोज लगा सकती हैं, इससे पूरे चेहरे के रोए साफ हो जाते हैं, जिससे ब्लीच कराने की जरूरत भी नहीं रहती.

ऐसे लगाएं अपर लिप पर
बेसन, हल्दी और गुलाबजल का गाढ़ा पेस्ट बनाकर अपर लिप पर लगाएं सूखने पर गुलाबजल लगाकर दोबारा हल्का गीला करें और हल्के हाथ से रगड़ते हुए हटा दें. फिर ताजे पानी से धो लें. ऐसा आपको रोज करना होगा. कुछ ही दिन में असर दिखने लगेगा.

चीनी और नींबू
एक चम्मच चीनी में आधे नींबू का रस मिला लें. तैयार मिश्रण को सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए 15 से 20 मिनट तक रोज अपर लिप पर हल्के हाथों से रगड़ें. आपको लाभ होगा. अपर लिप क्लीन कराने के बाद भी आप इस ट्रिक को अपना सकती हैं. क्योंकि यह बालों की ग्रोथ रोकने में मददगार है.

नींबू और शहद
एक चम्मच शहद में कुछ बूंद नींबू की डालें. अब तैयार मिश्रण को अपर लिप पर लगा लें. इसे 20 मिनट लगाए रखने के के बाद गीले कपड़े की मदद से साफ करें. अब ताजे पानी से धो लें. यह नुस्खा आपकी मदद करेगा.

आलू है असरदार
आलू की एक स्लाइस को कद्दूकस करें, तैयार गूदे से ऊपरी होंठ पर 15 से 20 मिनट मसाज करें. फिर 5 मिनट के लिए इसे सूखने दें. अब ताजे पानी से धो लें. यह नुस्खा बाल कम करने का काम करेगा. अगर आप इसे पूरे चेहरे पर लगाएंगी तो यह आपको जल्द निखार भी देगा.

फैटी लिवर को बनाएं स्वस्थ, अपनाएं आसान नुस्खे

नमक के पानी से दूर होगा आई फ्लू, जानिए बचने के उपाय

ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर पील ऑफ मास्क, जानें फायदे