ऑस्ट्रेलिया में यूपी के छात्र पर चाक़ू से हमला, अपराधी ने किए 11 वार, हालत नाजुक
ऑस्ट्रेलिया में यूपी के छात्र पर चाक़ू से हमला, अपराधी ने किए 11 वार, हालत नाजुक
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले 28 वर्षीय छात्र पर जानलेवा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि देर रात सड़क पर पैदल चलते समय हमलावर ने उस पर चाकू से 11 बार वार किया। छात्र की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उसके चेहरे, छाती और पेट पर गंभीर जख्म हैं। पुलिस ने हत्यारोपी को अरेस्ट कर लिया है। दूसरी ओर उसके मां-पिता अभी भी ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए वीजा पाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से भी सहायता मांगी है।

रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय से PHD कर रहे 28 साल के शुभम गर्ग पर 6 अक्टूबर को हमला किया गया था। उनके माता-पिता, जो यूपी के आगरा में रहते हैं, ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए वीजा पाने का प्रयास कर रहे हैं। शुभम 1 सितंबर को IIT मद्रास से ग्रेजुएशन करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुभम 6 अक्टूबर की रात लगभग 10.30 बजे सड़क से पैदल जा रहा था। इसी दौरान एक व्यक्ति उससे टकराया और उसने चाकू दिखाकर पैसे मांगे। जब शुभम ने मना कर दिया, तो हमलावर चाकू से कई वार किए और शुभम को खून से लथपथ अवस्था में छोड़कर भाग निकला। 

शुभम के चेहरे, छाती और पेट पर कई जख्म हैं, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि घायल हालत में भी वह पास के एक घर में जाने में कामयाब रहा और कुछ लोगों की सहायता से उसे अस्पताल ले जाया गया। वहीं, पुलिस ने मामले में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को हत्या के प्रयास के आरोप में अरेस्ट किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, शुभम को हमलावर के संबंध में पता नहीं था। सूत्रों ने बताया कि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि यह एक नस्लवादी हमला था।

फिर गोलीबारी से दहला अमेरिका, नाबालिग ने पुलिस अधिकारी समेत 5 को गोलियों से भूना

राजमाता श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया की 103 वीं जयंती, शहर वासियों ने स्वरांजलि अर्पित की

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनाए जा सकते हैं वार्नर, बस एक चीज़ बन रही बाधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -