UP SSC : एसएससी परीक्षा के सौदागरों का बड़ा खुलासा
UP SSC : एसएससी परीक्षा के सौदागरों का बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली : यूपी की एसटीएफ और दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है, यूपी की एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ऑनलाइन परीक्षा में पैसे लेकर पास कराने वाले लोगों का पर्दाफाश किया है. खबरों की माने तो पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्त में लिया है. बताया जा रहा है कि, यह गिरोह एसएससी ऑनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थियों को पास कराने के लिए 100-150 सॉल्वरों का इस्तेमाल करता था. साथ ही कंप्यूटर पर टीम व्यूअर सॉफ्टवेयर के जरिये नकल करवाते थे.

वहीं एसटीएफ के डीएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीमें एसएससी की आनलाइन परीक्षा पर निगरानी रख रही थी. इस दौरान सुचना मिली कि एक गैंग एसएससी की परीक्षा में साल्वर की मदद से पेपर हल करवाते हैं जिनमें दिल्ली का रहने वाला गौरव, हरियाणा का अजय व परम और बिजनौर का सोनू नाम का शख्स शामिल है.

बताया गया कि ऐसा करने के लिए गैंग ने अभ्यर्थियों से 15 लाख रुपये का सौदा किया है. इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक गैंग के पास से तीन लैपटॉप, 10 फोन, 50 लाख रुपये, तीन लक्ज़री गाड़ियां, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क जैसी और भी कई चीजे बरामद की है. फिलहाल पूरी तरह से खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है, बताया जा रहा है कि गिरोह के और भी सदस्य है जो फरार है, पुलिस जल्द ही पूरी तरह से गैंग का पर्दाफाश करेगी.

ये भी पढ़े

बंदूक की नोक पर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म

1 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बीजेपी नेता की बेटी के साथ छेड़छाड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -