अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ीं, 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी

लखनऊ: पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रहीं हैं। अतीक अहमद की जुर्म से अर्जित की गई 30 करोड़ की अवैध संपत्ति जल्द ही कुर्क कर ली जाएगी। गैंगस्टर एक्ट के तहत धूमनगंज थाना पुलिस ने अतीक अहमद की अवैध संपत्ति को चिन्हित किया है। पुलिस ने लखनऊ में बाहुबली की 2 प्रॉपर्टी को चिन्हित किया है। लखनऊ के गोमती नगर के विजयखंड में अतीक अहमद के नाम पर 400 वर्ग मीटर भूमि है। इसके साथ ही भैंसोरा में लगभग 51 बिस्वा जमीन का भी खुलासा हुआ है। इन दोनों जमीनों की अनुमानित कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, इनमें एक संपत्ति व्यावसायिक और दूसरी आवासीय है। प्रयागराज के डीएम संजय खत्री ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया है। इसके बाद जल्द ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लखनऊ जाकर दोनों संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। अतीक अहमद पर संपत्ति से संबंधित यह शिकंजा पहली बार नहीं कसा गया है। इससे पहले भी गत माह ही 14 सितंबर को लखनऊ के सीतापुर रोड पर स्थित लगभग 8 करोड़ का एक बंगला कुर्क किया था।

बता दें कि यूपी में अब तक बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ सबसे अधिक कार्रवाई की गई है। अतीक अहमद रजिस्टर्ड माफिया और IS 227 गैंग का सरगना है। अतीक अहमद के खिलाफ 97 आपराधिक केस दर्ज हैं। इन दिनों वह गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती जेल में अजा काट रहा है।

आतंकियों के लिए नया हथियार बना ड्रोन, भारत ने भी मुकाबले के लिए कसी कमर

दिल्ली में शुरू हुआ 'एंटी डस्ट ऑपरेशन', नियम तोड़ने पर 5 लाख तक का जुर्माना

'अगर फव्वारा है तो कार्बन डेटिंग करा लो..', ज्ञानवापी शिवलिंग पर फैसला आज

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -