PM किसान निधि के नाम पर करते थे किसानों से ठगी, दो गिरफ्तार
PM किसान निधि के नाम पर करते थे किसानों से ठगी, दो गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय साइबर गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया है, जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के नाम पर किसानों से ठगी कर उनके बैंक खातों से लाखों रुपये निकाल लिया करते थे. फिलहाल गिरोह के दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, वहीं इनके एक साथी की पुलिस खोजबीन कर रही है. 

अन्तर्राज्यीय साइबर गिरोह ने फर्रुखाबाद समेत राज्य के आधा दर्जन जनपदों में किसानों के साथ लाखों का फ्रॉड किया है. फर्रुखाबाद जनपद में किसानों के साथ किसान सम्मान निधि के नाम पर फ्रॉड होने की शिकायतें पुलिस को निरंतर मिल रही थी. आखिर में पुलिस ने किसानों के साथ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू की. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने कन्नौज निवासी प्रभाकर और दीपू को गिरफ्तार कर लिया है. 

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी किसानों से सरकारी कर्मचारी बनकर किसान सम्मान निधि के नाम पर फ्रॉड कर किसानों से अंगूठा लगाने वाली मशीन पर अंगूठा लगवा लेते थे और उनके आधार कार्ड व बैंक खाते की प्रतिलिपि भी ले लेते थे फिर किसानों के बैंक खातों से रुपया आधार कार्ड के माध्यम से निकाल लेते थे. इस गिरोह ने फर्रुखाबाद समेत राज्य के आधा दर्जन जनपदों में किसानों के साथ लाखों रुपये का फ्रॉड किया था. आखिर में पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है. वहीं इनके दो साथी फरार है जिनकी पुलिस को तलाश है. 

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, JDU नेता की गोली मरकर हत्या

धान कुटाई की मशीन पर काम कर रहे बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, संपत्ति विवाद का मामला

विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बना रहा था गैंग, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -