'दलित लड़की की हत्या कर शौचालय के टैंक में दफनाया..', सपा नेता रजोल सिंह गिरफ्तार
'दलित लड़की की हत्या कर शौचालय के टैंक में दफनाया..', सपा नेता रजोल सिंह गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला एक बार फिर सुर्ख़ियों में है और कारण फिर एक बेटी पर हुआ जुल्म है। जिस उन्नाव में बहुचर्चित दुष्कर्म मामले में MLA कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुरी तरह घिरी थी, अब उसी उन्नाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता और पूर्व मंत्री के बेटे की हरकत ने चुनाव के बीच अखिलेश यादव की पार्टी को बैकफुट पर ला दिया है। आरोप है कि सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह ने ना सिर्फ एक दलित बेटी को किडनैप किया, बल्कि हत्या कर शव को शौचालय के टैंक में दफन कर दिया। 2 माह बाद गुरुवार को लड़की की लाश मिलने पर सयासी पारा चढ़ गया है। 

उन्नाव में सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री रहे स्व.फतेहबहादुर सिंह के पुत्र रजोल सिंह पर दो माह पूर्व कांशीराम कॉलोनी की महिला रीता ने बेटी पूजा को गायब करने का इल्जाम लगाया था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की पर कोई एक्शन नहीं लिया। इस पर रीता ने 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूदकर जान देने का प्रयास किया। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आनन-फानन रजोल को अरेस्ट कर जेल में डाला। 04 फरवरी को पुलिस ने रजोल को PCR रिमांड पर लेकर आठ घंटे पूछताछ की तो उसके हरदोई थाना मुबारकपुर के नवा गांव के रहने वाले साथी सूरज के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के आश्रम के पीछे प्लॉट स्थित सेप्टिक टैंक के गड्ढे की खुदाई कराई तो वहां से युवती का शव बरामद हुआ।

सदर के कांशीराम कॉलोनी की निवासी दलित महिला रीता की बेटी पूजा पिछले दिसंबर माह से लापता थी। मां ने 8 दिसंबर को गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी। 11 जनवरी 2022 को SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ। मां इन्साफ की गुहार लगाती रही। लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी। 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे मां कूद गई थी। मामला गरमाया तो पुलिस ने 25 जनवरी को आरोपित रजोल सिंह को जेल में डाल दिया। बेटी पूजा की मौत की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची, पीड़ित मां ने CO व इंस्पेक्टर और दरोगा पर लापरवाही का आरोप लगाया। मामले को संज्ञान में लेते हुए देर रात पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने जांच के बाद सदर कोतवाली इंस्पेक्टर अखिलेश चंद्र पांडेय को ससपेंड कर दिया।

‘फाँसी दो या हत्यारों को मुझे दो, मैं मारूँगी तड़पा-तड़पा कर’, बेटे की मौत के बाद बुरा हुआ माँ का हाल

'वेलेंटाइन वीक' में प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, और फिर जो हुआ उसे जानकर काँप उठेगी रूह

रात के अँधेरे पत्नी से मिलने आया था आशिक, अचानक टूटी पति की नींद और..

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -