'हिन्दुओं को पैर की नोक पर रखूँगा..', अब्दुल रहमान गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर काटने की 'आतंकी सोच'
'हिन्दुओं को पैर की नोक पर रखूँगा..', अब्दुल रहमान गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर काटने की 'आतंकी सोच'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले में शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज के प्रमुख अब्दुल रहमान को भड़काऊ बयान देने के आरोप में यूपी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। रहमान ने 80 करोड़ लोगों को (हिन्दुओं को) पैर की नोक पर रखने के साथ और भी कई अन्य विवादित बातें कहीं थीं। रहमान ने यह भड़काऊ बयान प्रोपेगंडा पोर्टल AltNews के मोहम्मद जुबेर द्वारा भड़काए जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में चल रहे अभियान के दौरान दिया है।

 

रहमान के वायरल हो रहे वीडियो में उसके आस-पास हाथों में पोस्टर लेकर भारी भीड़ जमा है। रहमान उस भीड़ को संबोधित करते हुए कह रहा है कि, 'जो लोग यहाँ खड़े हैं उनसे अपील है कि मुसलमान का कोई भी मसला हो और खास कर नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का कोई मसला हो तो हमें डंके की चोट पर खड़े होना है। मैं तो कहता हूँ कि ये 80 करोड़ हों, 80 हजार हों या 80 अरब हों। यदि मोहम्मद की बात आ गई, तो मैं 80 अरब को अपने पैर की नोक पर रखता हूँ।' वहाँ मौजूद भीड़ रहमान के इस बयान का समर्थन करते हुए ‘नारा ए तकबीर, अल्लाह हु अकबर’ की नारेबाजी करने लगती है। उसी भीड़ में एक अन्य व्यक्ति अपने साथ वहाँ मौजूद बाकी लोगों से नारे लगवा रहा है कि, 'गुस्ताख़-ए-रसूल की बस एक ही सजा- सिर तन से जुदा, सिर तन से जुदा।' वायरल हो रहा यह वीडियो 28 मई 2022 (शनिवार) शाम करीब 7.30 का बताया जा रहा है। आज़मगढ़ पुलिस के SP सिटी शैलेंद्र लाल के अनुसार, 'Twitter से संज्ञान में आया है कि शिबली कॉलेज के पास अब्दुल रहमान ने भड़काऊ भाषण दिया है। इस दौरान नफरत फैलाने का प्रयास किया गया है। इस संबंध में पुलिस ने केस क्राइम नंबर 242/2022 धारा IPC 295A के तहत कार्रवाई की है। अब्दुल रहमान नामक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ व कानूनी कार्रवाई की जा रही है।' 

आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाली इस भीड़ को इकठ्ठा करने के लिए अब्दुल रहमान के साथ सरफराज अहमद ने भी अहम भूमिका निभाई थी। सरफराज अहमद शिब्ली कॉलेज से ही लॉ का छात्र है। उसने 28 मई को ही अब्दुल रहमान के साथ मिल कर स्थानीय पहाड़पुर के चौकी प्रभारी को अपने प्रस्तावित प्रदर्शन की जानकारी देने का दावा किया है। इस बाबत उन्होंने एक पत्र भी साझा किया है। हालाँकि पुलिस को भेजे गए इस पत्र में शाँतिपूर्ण प्रदर्शन करने का वादा किया गया था, लेकिन यहाँ देश के बहुसंख्यकों को पैर की नोक पर रखने की बात कही गई और सिर कलम करने के नारे लगाए गए। बता दें कि, यही लोग कुछ दिन पहले धड़ल्ले से ज्ञानवापी में पाए गए शिवलिंग को लेकर अपमानजनक पोस्ट डाल रहे थे और आज अपने धर्म के खिलाफ एक बात सुनकर खून-खराबा करने पर उतारू हो गए हैं।

एक बार फिर मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका....बिदिशा और मंजूषा नियोगी के बाद इस एक्ट्रेस ने उठाया खौफनाक कदम

ज़ुल्फ़िकार ने 1 लाख रुपए में अपनी बेटी को बेचा, विरोध करने पर पत्नी की हत्या, दो बेटियों को पहले ही बेच चुका..

JNU में फिर एक छात्र पर यौन हमला, वामपंथी संगठन AISA के सदस्य पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -