बुर्का पहनकर फर्जी मतदान कर रही थी माँ-बेटी, यूपी पुलिस ने रामपुर से पकड़ा
बुर्का पहनकर फर्जी मतदान कर रही थी माँ-बेटी, यूपी पुलिस ने रामपुर से पकड़ा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार (14 फरवरी 2022) को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान बुर्का पहन कर फर्जी मतदान करने का मामला प्रकाश में आया। भाजपा की प्रदेश ईकाई ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने मतदान अधिकारियों पर वोट डालने की इजाजत देने से पहले बुर्का पहनी महिलाओं की पहचान की पुष्टि करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है।

भाजपा ने मतदान केंद्रों पर बुर्का पहने महिलाओं द्वारा फर्जी वोटिंग की सुविधा देने का आरोप लगाया है और आग्रह किया है कि बुर्का पहनी महिलाओं की शिनाख्त महिला पुलिस कॉन्स्टेबलों द्वारा की जाए। पार्टी ने यह भी आग्रह किया है कि मतदान प्रक्रिया की निगरानी के लिए सभी मतदान केंद्रों पर महिला कॉन्स्टेबलों की तैनाती की जाए। इसके साथ ही यूपी भाजपा इकाई के महासचिव जेपीएस राठौर ने पत्र में निर्वाचन आयोग से तब तक चुनाव रोकने का अनुरोध किया गया है, जब तक कि पर्दे में वोटिंग करने जा रही महिलाओं की पहचान सत्यापित करने की व्यवस्था नहीं हो जाती।

जानकारी के अनुसार, दो बुर्का पहनी महिलाओं को आजम खान के निर्वाचन क्षेत्र रामपुर से फर्जी वोट डालने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। बताया गया कि फर्जी मतदान करने के आरोप में कुल 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है, जिसमें से चार महिलाएँ शामिल हैं। रजा डिग्री कॉलेज से अरेस्ट की गई दो महिला, रिश्ते में माँ-बेटी हैं और दोनों ने बुर्का पहन रखा था। उन्होंने पहले ही फर्जी वोट डाल दिया था और अन्य महिलाओं के नाम पर भी वोट डालने का प्रयास कर रही थीं। बता दें कि इस चरण में जिन क्षेत्रों में वोटिंग हुई, उनमें बरेलवी और देवबंद संप्रदायों के मजहबी नेताओं से प्रभावित मुस्लिम आबादी बहुत ज्यादा है। जेल में सजा काट रहे समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मोहम्मद आजम खान अपने गढ़ रामपुर से चुनावी मैदान में हैं।

नहीं, आप न्याय नहीं मांग सकते.., लावण्या के लिए इन्साफ मांग रहे लोगों को उठा ले गई तमिलनाडु पुलिस

1-2-3 नहीं बल्कि शख्स ने रचाई कई औरतों से शादी, राज खुलते ही उड़े सबके होश

14 फरवरी के दिन प्रेमिका ने प्रेमी को दी खौफनाक-दर्दनाक सजा, सुनकर फट जाएगा कलेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -