1-2-3 नहीं बल्कि शख्स ने रचाई कई औरतों से शादी, राज खुलते ही उड़े सबके होश
1-2-3 नहीं बल्कि शख्स ने रचाई कई औरतों से शादी, राज खुलते ही उड़े सबके होश
Share:

भुवनेश्वर: आजकल अपराध के बढ़ते मामलों के बीच कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह ओडिशा का है। जी दरअसल यहाँ एक अजीबोगरीब वाक्या हुआ है। जी दरअसल यहां पुलिस ने एक अधेड़ उम्र के ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने 14 महिलाओं से शादी की और बाद में उनको ठग लिया। इस मामले में मिली जानकारी के तहत आरोपी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का अधिकारी बनकर महिलाओं से मिलता था। आप सभी को बता दें कि आरोपी की पहचान रमेश चंद्र स्वैन उर्फ बिधू प्रकाश स्वैन उर्फ रमानी रंजन स्वैन के रूप में हुई है, जो ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में रहता है।

वहीं दसूरी तरफ भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास का कहना है स्वैन के खिलाफ पिछले साल जुलाई में यहां महिला थाने में नई दिल्ली की एक महिला स्कूल टीचर ने शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी के साथ बताया जा रहा है आरोपी को भुवनेश्वर से किराए के एक घर से गिरफ्तार किया गया। हाल ही में डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा कि, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में 'डिप्टी डायरेक्टर जनरल' रैंक का अधिकारी बनकर स्वैन ने 2018 में दिल्ली आर्य समाज में महिला से शादी की थी। वहीं बाद में टीचर को पता चला कि आरोपी ने उसे धोखा दिया है और फिर उसने शिकायत दर्ज करवाई। ' इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि, 'स्वैन ने 'डिप्टी डायरेक्टर जनरल' के तौर पर फर्जी पहचान देकर कम से कम 14 महिलाओं से शादी की थी। वो मैट्रिमोनियल वेबसाइटों के जरिए पीड़ितों से संपर्क स्थापित करता था। '

इसी के साथ बताया जा रहा है स्वैन अधेड़ उम्र की अविवाहित महिलाओं को अपना निशाना बनाता था, जो साथी की तलाश में रहती थी। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ितों में वकील, टीचर, डॉक्टर और कई पढ़ी-लिखी महिलाएं, जिनमें से ज्यादातर ओडिशा से बाहर की हैं। वहीं आगे डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा, 'आरोपी का एकमात्र इरादा पैसे को इकट्ठा करना और महिलाओं से शादी करने के बाद उनकी संपत्ति हासिल करना था। ' आप सभी को हम यह भी बता दें कि स्वैन पांच बच्चों का पिता है। जी दरअसल उसने पहली शादी 1982 में की और दूसरी शादी 2002 में की। वहीं जांच के दौरान, पुलिस ने ये भी पाया कि स्वैन ने पंजाब में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की एक महिला अधिकारी से शादी की थी और उससे 10 लाख रुपये वसूले थे।

इस मामले में डीसीपी ने कहा कि उसने गुरुद्वारे से 11 लाख रुपये की ठगी की, जहां सीएपीएफ अधिकारी के साथ विवाह समारोह आयोजित किया गया था। सबसे बड़ी बात तो यह है कि स्वैन को केरल पुलिस ने 2006 में 13 बैंकों से करीब एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है आरोपी के खिलाफ महिला थाने में आईपीसी की धारा 498 (ए), 419, 468, 471 और 494 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कार में घुमाने का लालच देकर नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, 2 गिरफ्तार

बिहार में मठ के महंत की चाक़ू से गोदकर हत्या, संपत्ति को लेकर चल रहा था विवाद

वाट्सएप स्टेटस को लेकर हुआ विवाद, 6 लोगों ने एक महिला को पीट-पीटकर मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -