UP विधानसभा में कलाम को दी श्रद्धांजलि, 2 दिन के लिए स्थगित
UP विधानसभा में कलाम को दी श्रद्धांजलि, 2 दिन के लिए स्थगित
Share:

लखनऊ : आज पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि के बाद प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सदन में सभी दल के नेताओं ने एपीजे कलाम को श्रद्धांजलि दी. अब सदन की कार्यवाही 17 अगस्त को 11 बजे से शुरू होगी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सदन में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने देश के अन्य राज्यों के साथ ही उत्तर प्रदेश की तरक्की के सपने भी देखे थे.

कलाम का जीवन सादगी से भरा था. वह एक गरीब परिवार से निकल कर आए और विज्ञान के शीर्ष पर पहुंचे थे. उन्होंने अपनी सफलता की कहानी लिखने के दौरान अखबार बेचे व दुकान तक चलाई लेकिन ये सब बाधाएं भी उन्हें महानता की शिखर पर पहुचने से नहीं रोक पाई. 

CM ने कहा कि देश के सबसे लोकप्रिय राष्ट्रपति के रूप में कलाम को हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कलाम सैफई आए थे. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति बनने के बाद मेरी उनसे पहली मुलाक़ात दिल्ली में हुई थी. CM ने कहा कि कलाम महान व्यक्ति थे, ऐसे लोग कभी-कभी ही आते हैं. कलाम हमेशा से ही स्वच्छ पेयजल तथा ग्रामीण नेतृत्व चाहते थे. वह उत्तर प्रदेश की सपा सरकार के काम से काफी खुश थे. मेरे अनुरोध पर कन्नौज में कई कार्यक्रम में पधारे थे. हमारा उनसे दिली जुड़ाव था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -