योगी राज में स्कूल खुलते ही नए ड्रेस कोड में नज़र आऐंगे स्टूडेंट्स
योगी राज में स्कूल खुलते ही नए ड्रेस कोड में नज़र आऐंगे स्टूडेंट्स
Share:

लखनऊ। यदि सबकुछ ठीक रहा तो इसी शैक्षणिक सत्र से उत्तरप्रदेश के स्कूली बच्चे आकर्षक ड्रेस में नज़र आऐंगे। जी हां, योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्कूलों में ड्रेसकोड को लागू करने के नियम में बदलाव किया और इसे जल्दी ही अमल में लाने का प्रयास किया। अब यह बात सामने आई है कि जुलाई माह से प्रारंभ होने वाले इस शैक्षणिक सत्र में ही इसे लागू किया जा सकता है। अब शासकीय विद्यालयों के विद्यार्थी निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों की ही तरह शानदार गणवेश में दिखाई देंगे।

इन बच्चों के गणवेश में अपर गारमेंट गुलाबी रंग का है जबकि लोअर गारमेंट भूरे रंग का है। जिसके अनुसार शर्ट गुलाबी रंग की और पेंट भूरे रंग की है इसी तरह सलवार सूट में कुर्ती गुलाबी रंग की और सलवार व चुन्नी भूरे रंग की रखी जाएगी। प्राथमिक शालाओं की छात्राओं के लिए ब्राउन रंग की स्कर्ट शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा घोषित की गई समिति में करीब 9 सदस्य शामिल होंगे यह समिति विद्यालयों में शुल्क के नियमों को रेग्युलेट करेगीी और बढ़ते शिक्षण शुल्क पर लगाम लगाएगी। यह जानकारी सामने आई है कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने कई बड़े अधिकारियों खासकर शिक्षा विभाग के सचिव और उसके ऊपर के स्तर के अधिकारियों को एक एक सरकारी स्कूल गोद लेने की अपील की है। जिससे शासकी विद्यालयों के हालात सुधर सकेंगे। इन अधिकारियों को अपने गोद लिए विद्यालयों की व्यवस्था का ध्यान रखना होगा।

योगी बोले भारत का नौजवान महाराणा प्रताप बन जाए तो IS से डरने की जरूरत नहीं

उत्तरप्रदेश में हिंसा भड़कने पर अधिकारियों पर गिरी गाज

1861 का पुलिस कानून: राजनीतिक कठपुतली बनने पर मजबूर है पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -