मुस्लिम को प्रत्याशी न बनाए जाने पर बोले अमित शाह- 'हम भेदभाव नहीं करते...'
मुस्लिम को प्रत्याशी न बनाए जाने पर बोले अमित शाह- 'हम भेदभाव नहीं करते...'
Share:

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) में गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भाजपा द्वारा किसी भी सीट से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट न देने के सवाल पर बोला है कि “सबका साथ सबका विकास हमारे लिए केवल राजनीतिक नहीं बल्कि यह हमारी सरकार की नीति भी है.” शाह ने आगे कहा- “यदि हम किसी मुस्लिम परिवार को मुफ्त राशन, मुफ्त गैस कनेक्शन, घर ना मिले तो यह नारा गलत हो जाएगा. या फिर किसी हिंदू क्षेत्र में बिजली आए मगर मुस्लिम क्षेत्रों में बिजली ना मिले. यदि ऐसा होता है तो यह नारा बेकार सिद्ध हो जाएगा. मगर पूरे उत्तर प्रदेश में देखें तो ऐसा नहीं हुआ है. बगैर किसी पक्षपात के लोगों तक योजनाएं पहुंचाई गई हैं.”

वही अपने एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा- “हमारा टिकट वितरण जीत के आधार पर होता है. यदि मीडिया,अल्पसंख्यकों एवं बीजेपी के बीच दरार उत्पन्न करेगा तो कोई भी प्रत्याशी नहीं जीत पाएगा. हमें आशा है कि यह अंतर समाप्त हो जाएगा… आप भी इसमें बीजेपी की सहायता करें. यदि आप यह सवाल पूछें कि ‘क्या कोई परिवार इस योजना से छूट गया है?’, तो वह अंतर कम हो गया होगा. किन्तु आप पूछते हैं टिकट मिला क्या?… मैं स्पष्टवादी हूं, इसलिए बोल रहा हूं.” यह पूछे जाने पर कि “भाजपा भारत की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है जिसके करोड़ों सदस्य हैं तथा फिर भी आपको एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं मिला?” अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में हमने 325 सीटें जीती थीं. फिर भी हमने एक मुसलमान को MLC एवं फिर मंत्री बनाया. उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में हमने जिस MLC को भेजा वह काफी वक़्त से हमारे कार्यकर्ता हैं.

वही सोमवार को अमित शाह ने कुशीनगर में सभा की. इस के चलते गृह मंत्री ने सपा के नेता और पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर बड़ा अटैक किया. उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर अखिलेश यादव के बयान का जिक्र करते हुए बताया- “मोदी जी ने चुटकी में अनुच्छेद 370 को ख़त्म कर दिया. अखिलेश जी ने बताया कि यदि अनुच्छेद 370 हटा तो खून की नदियां बहेंगी. अरे अखिलेश किसको डराते हो भाई. हम डरने वालों में से नहीं है. अनुच्छेद 370 हटा और खून की नदियां तो छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं हुई."

सत्ता पाने के लिए TRS ने की प्रशांत किशोर को 500 करोड़ देने की पेशकश: कांग्रेस

2023 चुनाव से पहले नेताओं को याद आए 'प्रभु श्री राम', शिवराज की मंत्री बोली- 'जल्द बनेगा राम वन गमन पथ'

'मेरे ऊपर गोली चलवा सकते हैं नीतीश कुमार': चिराग पासवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -