2023 चुनाव से पहले नेताओं को याद आए 'प्रभु श्री राम', शिवराज की मंत्री बोली- 'जल्द बनेगा राम वन गमन पथ'
2023 चुनाव से पहले नेताओं को याद आए 'प्रभु श्री राम', शिवराज की मंत्री बोली- 'जल्द बनेगा राम वन गमन पथ'
Share:

भोपाल: MP में वर्ष 2023 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं तथा चुनाव से पहले ही प्रभु श्री राम पर राजनीती आरम्भ हो गई है. MP की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि 'राम वन गमन पथ' जल्द बनकर तैयार होगा. वही सोमवार को मंत्री उषा ठाकुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए दावा किया कि शीघ्र ही राम वन गमन पथ न्यास बनाकर, राम वन गमन पथ योजना को पूरा किया जाएगा. 

इसके साथ ही उषा ठाकुर ने कहा, 'राम वन गमन पथ हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है. आचार्य शंकर न्यास जो हमने ओंकारेश्वर में बनाया है, उसकी तर्ज पर ही राम वन पथ गमन न्यास बनाया जाएगा. इस स्कीम पर रफ़्तार से काम आरम्भ हो सके, इसके लिए हमने इसे धर्मस्व विभाग से निकालकर, संस्कृति विभाग में सम्मिलित किया है'. वही राम वन गमन पथ स्कीम को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. अपने एक इंटरव्यू में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, 'बीजेपी ने धोखे से सत्ता हासिल की तथा उसके पश्चात् जितना वक़्त उसे मिला, उसमें काम करने की जगह वह हिंदुत्ववादी एजेंडे को लागू करने में लगी रही. अब चुनाव से पहले उसे प्रभु श्री राम याद आ रहे हैं. जबकि राम वन गमन पथ योजना हमारी सरकार में ना सिर्फ आरम्भ हुई, बल्कि उस पर तेजी से काम भी हो रहा था. यहां तक कि परियोजना की DPR भी तैयार हो गई थी, मगर बीजेपी पिछले कई वर्षों से केवल अपने घोषणापत्र में ही राम वन गमन पथ का नाम लेती थी, उस पर काम नहीं करती थी'. 

बता दें कि 2007 में शिवराज सिंह चौहान ने MP के भाग वाले चित्रकूट में, राम वन गमन पथ योजना बनाने का ऐलान किया था, किन्तु तब से लेकर अब तक राम वन गमन पथ बनकर तैयार नहीं हुआ है.

दाह संस्कार के बाद गंगा स्नान करते समय हुआ बड़ा हादसा, जाँच में जुटी SDRF

SBI का अनुमान है कि FY22 वास्तविक GDP बजट अनुमान से 18,000 करोड़ रुपये अधिक होगा

जाली भारतीय मुद्रा बांटने के आरोप में एक व्यक्ति को पांच साल की कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -