UP  Election: 7 वें चरण में सुबह 11 बजे तक 26 प्रतिशत वोटिंग
UP Election: 7 वें चरण में सुबह 11 बजे तक 26 प्रतिशत वोटिंग
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आज 7 वें और अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर सुबह से ही उत्तरप्रदेश के प्रमुख क्षेत्रों में उत्साह है। दरअसल इस चरण के तहत वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, जौनपुर आदि क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया चल रही है। चुनाव को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सुबह के समय ईवीएम को माॅक पोल के बाद रेंडमाईज़ किया गया फिर मतदान प्रारंभ हुआ।

गौरतलब है कि 3 विधानसभा क्षेत्रों में नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण शाम 4 बजे ही मतदान समाप्त कर दिया जाएगा। मतदान को लेकर यहां पर सुरक्षा अधिक बरती जा रही है। आज प्रातः 11 बजे तक लगभग 22.84 प्रतिशत वोटिंग हो गई है। वाराणसी में सुबह 11 बजे तक 26 प्रतिशत मतदान हुआ तो दूसरी ओर जौनपुर में 21.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वाराणसी में नाॅर्थ बूथ नंबर 76 पर भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने मतदान किया। राज्य में प्रातः 9 बजे तक 10.43 प्रतिशत मतदान हुआ।

अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में वोटिंग की। सोनभद्र में प्रातः न बजे तक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। गाजीपुर में प्रातः 9 बजे तक 15 प्रतिशत वोटिंग की गई। चंदौली में 8 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान हरसुन्दरी धर्मशाला के एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग कशीन खराब हो गई जिसके कारण मतदान का कार्य लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक रोकना पड़ा।

मिर्ज़ापुर छानवे विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले लाहुरिया दह प्राथमिक विद्यालय केंद्र में एक मतदान केंद्र पर लोगों मे मतदान नहीं करने का निर्णय लिया। इसी तरह से कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम की समस्या रही लेकिन इसे कुछ ही देर में दुरूस्त कर लिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -