यूपी के उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में 'शोभा यात्रा' को दिखाई हरी झंडी

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अयोध्या में दिवाली से पहले 'शोभा यात्रा' की शुरुआत की. दिनेश शर्मा ने कहा, "जब मीडिया की बात आती है, तो अयोध्या को विश्वव्यापी पर्यटन स्थल बनाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। शाम को लेजर शो होंगे। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री भी मौजूद हैं।" "अयोध्या नाटकीय रूप से बदल गया है। अयोध्या में, 'राम राज्य' को पुनः प्राप्त किया गया है। जिन लोगों ने दावा किया कि राम मौजूद नहीं हैं, वे अब अयोध्या में राम के दर्शन और प्रार्थना कर रहे हैं।"

लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसआईटी कमांडो, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) बल और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया है। कार्यवाही की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि मेला मैदान में किसी तरह की अव्यवस्था न हो। 

अयोध्या में पिछले साल के 'दीपोत्सव' समारोह ने सरयू नदी के किनारे 5,84,572 मिट्टी के दीपक जलाकर 'तेल के दीयों का सबसे बड़ा प्रदर्शन' का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।

वाराणसी में दर्दनाक सड़क हादसा, मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 4 की मौत, 30 घायल

उपचुनाव के परिणामों से बिहार की राजनीती में मचा हंगामा

T20 वर्ल्ड कप: भारत को अफगानिस्तान से रहना होगा सावधान, हारे तो टूर्नामेंट में सफर ख़त्म !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -