रोजगार को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान
रोजगार को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में रोजगार को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में राज्य में 25 हजार करोड़ का निवेश होगा। जिससे दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। योगी ने देश में आर्थिक मंदी की बात को खारिज करते हुए कहा कि यह आर्थिक सुस्ती है मंदी नहीं। सीएम योगी यह बातें अपनी सरकार का ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर एक अखबार को दिए साक्षात्कार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य 2024 तक वन ट्रिलियन डॉलर (10 खरब डॉलर) की अर्थव्यवस्था बना सकता है।

सीएम योगी ने कहा कि देश को फाइव ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी (50 खरब डॉलर) बनाने के लिए प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर का योगदान करना होगा। इसके लिए हमने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) के साथ मिलकर कार्ययोजना बनाई है। इन्फ्रास्ट्रक्चर, डवलपमेंट, कृषि व उससे जुड़ी गतिविधियों और मानव संसाधन जैसे प्राथमिकता के सेक्टर तय किए गए हैं।

डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग कॉरिडोर में कोरिया, इजरायल, रूस, फ्रांस, जर्मनी ने रुचि दिखाई है। डिफेंस कॉरिडोर का क्षेत्र झांसी, चित्रकूट, कानपुर, आगरा, अलीगढ़ और लखनऊ होगा। रक्षा मंत्रालय के सहयोग से 4 से 9 फरवरी 2020 तक डिफेंस एक्सपो आयोजित किया जाएगा। आशा है कि 2020 के प्रारंभ तक 20-25 हजार करोड़ रुपये का निवेश आ जाएगा। छोटे-छोटी एमएसएमई इकाइयां भी लगेंगी। इससे 2 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। सीएम ने एनआरसी पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि एनआरसी देश के लिए जरूरी है। असम से इसकी शुरुआत हुई है। लोगों में इसके प्रति उत्साह और विश्वास है। इसके परिणाम आने दीजिए। आवश्यकता के अनुसार यूपी में भी फेजवाइज एनआरसी लागू करेंगे। इसके साथ ही सीएम ने 2022 में दोबारा सत्ता में लौटने का दंभ भी भड़ा। 

सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में बारिश के चलते सड़क पर घूमते आए मगरमच्छ

मंदसौर में बाढ़ में मचाई तबाही, गांव वालों ने जुगाड़ की नाव बनाकर बचाई लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -