यूपी : कैबिनेट बैठक में एक दर्जन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, इस मसौदे पर होगी सबकी नजर

यूपी : कैबिनेट बैठक में एक दर्जन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, इस मसौदे पर होगी सबकी नजर

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोक भवन में मंगलवार यानी आज होने वाली कैबिनेट बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट प्रस्तावों और उससे संबंधित विनियोग विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी. इसके साथ ही एक दर्जन अन्य प्रस्तावों को सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलेगी.

कोरोना से घबराया चीन, घर के कमरे में 4 घंटे दौड़ा युवक

माना जा रहा कि योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट आज केंद्र सरकार की तर्ज पर यूपी में गरीब सवर्णों को नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण देने के लिए कानून के मसौदे को भी मंजूरी दे सकती है. अभी तक यह आरक्षण केवल शासनादेश के जरिए लागू किया गया है. इससे संबंधित विधेयक के मसौदे को भी मंजूरी दी जाएगी और इस विधेयक को इसी बजट सत्र में पास कराया जाएगा.

राहुल गाँधी पर स्मृति ईरानी का हमला, कहा- बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कैबिनेट बैठक में यूपी कृषि उत्पादन मंडी अधिनियम-1964 की दो धाराओं में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. कैबिनेट बैठक में राज्य संपत्ति विभाग के नियंत्रणाधीन भवनों के आवंटन के संबंध में संशोधन विधेयक-2020 के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी.कैबिनेट बैठक में पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के कार्यालय के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराए गए भवन में बुनियादी संसाधनों की व्यवस्था कराने और भवन को पुलिस विभाग के नाम अस्थाई रूप से हस्तांतरित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी.

गोवा सरकार ने इस वजह से धारा 144 को लगाने का आदेश लिया वापस

योगी सरकार आज पेश करेगी चौथा बजट, इतने लाख करोड़ की योजनाओं पर रहेगा फोकस

पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत 35 घायल