राहुल गाँधी पर स्मृति ईरानी का हमला, कहा- बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना
राहुल गाँधी पर स्मृति ईरानी का हमला, कहा- बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। दरअसल, एक दिन पहले ही शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार की दलीलों को ख़ारिज करते हुए आदेश दिया था महिला सैनिकों को सेना में स्थायी कमीशन और कमांड पोस्टिंग दी जाए। इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार ने शीर्ष अदालत में महिलाओं को पुरुषों से कमजोर बताकर उनका अनादर किया। स्मृति ईरानी ने राहुल के इस ट्वीट पर उन्हें बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना कहा है।

दरअसल, राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'सरकार ने शीर्ष अदालत में यह कह कर महिलाओं का सम्मान नहीं किया कि महिला सैनिक कमांड पोस्ट और परमानेंट कमीशन के योग्य नहीं हैं, क्योंकि वे पुरुषों से कमजोर हैं। मैं सभी महिलाओं को साथ खड़े  होने और भाजपा सरकार को गलत सिद्ध करने के लिए बधाई देता हूं।' इसके बाद स्मृति ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'आदरणीय बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाने, यह पीएम नरेंद्र मोदी ही थे जिन्होंने सशस्त्र बल में महिलाओं के लिए स्थायी कमीशन का ऐलान कर लैंगिक न्याय सुनिश्चित किया। भाजपा महिला मोर्चा ने इस मुद्दे को तब उठाया, जब आपकी सरकार ने इस परिवर्तन को ठेंगा दिखा दिया था। ट्वीट से पहले टीम को कहो की चेक करे।'

दरअसल, सरकार ने शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान में कहा था कि पुरुष सैनिक महिला अधिकारीयों का आदेश मानने के लिए तैयार नहीं, साथ ही महिलाओं की कुछ सामाजिक सीमाएं हैं, जिसके कारण वे खतरा झेलने में सक्षम नहीं। हालांकि, अदालत ने स्थायी कमीशन नहीं देने के पीछे सरकार की दलीलों पर कहा कि, ऐसी दलील परेशान करने वाली है। यह तर्क लैंगिक रूढ़ियाें वाला है। सरकार व सेना मानसिकता बदलें।

कोरोना का साया अब चीन संसद सत्र पर साया, 105 मौते और ....

अखिलेश यादव ने किया 2022 में अकेले दम पर सरकार बनाने का दावा

ब्राह्मण वोट बैंक को रिझाने में जुटी मायवती, पार्टी में सौंप रहीं बड़ी जिम्मेदारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -