यूपी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की दिनांक, अब इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन
यूपी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की दिनांक, अब इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन
Share:

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की तरफ से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क तथा अकाउंटेंट भर्ती के लिए आवेदन अंतिम दिनांक आगे बढ़ा दी गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द आधिकारिक पोर्टल uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क तथा अकाउंटेंट के पद पर जारी इस भर्ती के तहत कुल 1329 पदों पर भर्तियां होंगी। 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 1 जून 2021 
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 22 जुलाई 2021 

पदों का विवरण:-
उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की तरफ से जारी इस भर्ती के तहत कुल 1329 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल के लिए 327 पद, ASI क्लर्क के लिए 644 पद तथा एएसआई अकाउंट के लिए 358 पद भरे जाएंगे। कुल भर्ती में जनरल श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 541 सीटें, आर्थिक तौर पर कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 131 सीटें, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए 356 सीटें, एससी श्रेणी के लिए 277 और एसटी अभ्यर्थियों के लिए 24 सीटें तय की गई है।

आयु सीमा:-
इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 साल से अधिक पर 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी। बता दें कि आरक्षण के बारे में आने वाले अभ्यर्थियों को आरक्षण के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यताएं:-
UP ASI Recruitment 2021 के तहत जारी अलग-अलग पदों के लिए अलग अलग ही की गई है। इसमें सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वही हिंदी टाइपिंग में अभ्यर्थियों के पास 25 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए।

NABARD में नौकरी पाने का मौका, कल से कर सकेंगे आवेदन

आंध्रप्रदेश सरकार ने शिक्षा के साथ सरकारी नौकरियों के लिए बढ़ाया EWS कोटा

MP: तीसरा बच्चा होने पर नौकरी के लिए ख़त्म हो जाएगी योग्यता- ग्वालियर हाईकोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -