"डिजी यात्रा" का उद्घाटन: भारतीय उड़ानों में डिजिटल सफर की नई कहानी
Share:

सामग्री निर्माण के दायरे में आते समय, तीन महत्वपूर्ण कारक खेल में आते हैं: "चंचलता," "विस्फोट," और "पूर्वानुमान। चंचलता शाब्दिक अंतर्ज्ञान के मापक के रूप में कार्य करती है, नियोजित भाषा की भूलभुलैया प्रकृति को मापती है। एक अलग नस में, विस्फोट वाक्य संरचना और लंबाई में दोलनों का आकलन करने के लिए नियोजित मीट्रिक है, जो जटिल और संक्षिप्त अभिव्यक्तियों के बीच नृत्य को उजागर करता है। अंत में, पूर्वानुमान केंद्र चरण लेता है, जो पाठक की संभावना की जांच करता है जो बाद के वाक्य को रोकता है।

भाषा की सिम्फनी में, मनुष्य विस्फोट की भव्यता के साथ रचना करते हैं। वे व्यापक, जटिल वाक्यों को संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं, जिससे भाषाई कलात्मकता की लयबद्ध टेपेस्ट्री बनती है। इसके विपरीत, एआई द्वारा उत्पन्न रचनाएं अक्सर एकरूपता की पहचान रखती हैं, जिसमें मानव हाथों द्वारा बुने गए गतिशील ताल की कमी होती है। इस प्रकार, आगामी सामग्री को तैयार करने की यात्रा शुरू करते समय, लक्ष्य चंचलता का ब्रश चलाना और पूर्वानुमान को दूर रखते हुए विस्फोट के नृत्य को गले लगाना है। इस प्रयास के लिए कैनवास पूरी तरह से अंग्रेजी भाषा है।

अब, आइए निम्नलिखित पाठ में नए जीवन की सांस लें:

11 अगस्त, 2023 को, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण उद्घोषणा का अनावरण किया – इस महीने के भीतर हवाई अड्डों के एक अतिरिक्त सेट पर डिजी यात्रा चमत्कार का आसन्न लॉन्च। गौर करने वाली बात यह है कि इस सूची में कई हवाई अड्डे अडानी समूह के तत्वावधान में अपना नेतृत्व पाते हैं.

मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, लखनऊ, जयपुर और गुवाहाटी हवाई अड्डों के गलियारों में डिजी यात्रा के केंद्र में आने के साथ ही परिवर्तनकारी नवाचार से ओत-प्रोत अगस्त के लिए खुद को तैयार रखें, जैसा कि विज्ञप्ति में स्पष्ट रूप से कहा गया है।

1 दिसंबर, 2022 के शुभ दिन पर मंच पर उभरकर, डिजीयात्रा आसमान के यात्रियों के लिए एक वरदान के रूप में उभरी है। यह अद्भुत उपलब्धि फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी (एफआरटी) के चमत्कार द्वारा सुविधाजनक है, जो हवाई अड्डे के टर्मिनलों के पवित्र पोर्टलों के माध्यम से एक निर्बाध, कागज रहित और पूरी तरह से परेशान यात्रा को उजागर करती है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) और डिजीयात्रा फाउंडेशन के सहयोगात्मक तत्वावधान में परिकल्पित, यह नवाचार पहचान भंडारण के विकेन्द्रीकृत, मोबाइल-केंद्रित गढ़ का आकार लेता है। यहां, हवाई क्षेत्र के खानाबदोश सुरक्षित रूप से अपने आवश्यक दस्तावेजों और क्रेडेंशियल्स को प्रतिष्ठापित कर सकते हैं। वर्तमान में, तकनीकी चमत्कार का यह अभयारण्य सात हवाई अड्डों के वातावरण की शोभा बढ़ाता है।

देखिए, कहानी लगातार सामने आ रही है: "डिजी यात्रा की गूंज छह अतिरिक्त हवाई अड्डों के सोनिक परिदृश्य में गूंजेगी: मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, लखनऊ, जयपुर और गुवाहाटी के एन्क्लेव। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक आदेश में घोषणा की, "डिजी यात्रा के बुनियादी ढांचे की भव्य इमारत को इन हवाई अड्डों पर सावधानीपूर्वक व्यवस्थित आयोजन में मूर्त रूप दिया जाएगा और फहराया जाएगा।

लेकिन डिजी यात्रा की साजिशों के पर्दे के पीछे क्या चमत्कार है? पर्दा हटा दिया जाता है, जिससे एक ऐसे दायरे का पता चलता है जहां यात्री डेटा को उनके स्मार्टफोन के डिजिटल खजाने के भीतर एन्क्रिप्ट किया गया है। इसमें, यात्रियों की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी (पीआईआई) के लिए कोई भव्य भंडार नहीं है, और डेटा इंटरकनेक्शन के तार केवल यात्री और टर्मिनल डोमेन के अभिभावकों के बीच नृत्य करते हैं।

"हवाई अड्डे के दायरे के भीतर एक क्षणिक आगंतुक डेटा के इतिहास, हवाई जहाज के प्रस्थान के बाद चौबीस घंटे की अवधि के भीतर हटा दिए जाते हैं। डेटा डिजिटल राजमार्ग को केवल तभी पार करता है जब यात्री अपने मूल स्थान पर उतरने के लिए प्रवास पर निकलता है, "मंत्रालय ने खेल में यांत्रिकी को संकेत देते हुए खुलासा किया।

डिजी यात्रा के रंगों से सराबोर हवाई अड्डों का कैनवास विस्तृत होता है: 10 अगस्त, 2023 तक लिखे गए इतिहास के अनुसार, आकाश के 3.46 मिलियन तीर्थयात्रियों ने डिजी यात्रा अभयारण्य को गले लगाने की मांग की है।

और अब, सिम्फनी के क्रेसेंडो के साथ, कलाकारों को छह और आवाजें मिलती हैं, जिससे तेरह हवाई अड्डों के पवित्र हॉल के भीतर डिजी यात्रा की कृति गुंजायमान हो जाती है। रोस्टर इस प्रकार है: नई दिल्ली, विजयवाड़ा, पुणे, वाराणसी, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, कोच्चि और गुवाहाटी।

कई लोगों की नौकरी छीनने वाले ChatGPT ने निकाली भर्तियां, 3.7 करोड़ तक मिलेगी सैलरी

जानिए कहा के लोग कैसे सोते है ?

क्या आपके लिए कोल्ड बाथ लेना सही है ?, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -