कई लोगों की नौकरी छीनने वाले ChatGPT ने निकाली भर्तियां, 3.7 करोड़ तक मिलेगी सैलरी
कई लोगों की नौकरी छीनने वाले ChatGPT ने निकाली भर्तियां, 3.7 करोड़ तक मिलेगी सैलरी
Share:

ChatGPT बनाने वाली कंपनी OpenAI ने कुछ भर्तियां भी निकाली हैं. इन पदों के लिए कंपनी 3.7 करोड़ रुपये तक का पैकेज देने को तैयार है. इसके लिए कंपनी उम्मीदवार की तलाश करी है. यह जानकारी कंपनी के एक बड़े अफसर ने शेयर की है. OpenAI ने पिछले वर्ष ChatGPT को लॉन्च किया था तथा तब से ये ख़बरों में बना हुआ है.

वही इस प्लेटफॉर्म के आने के पश्चात् कई लोगों की नौकरियों पर संकट के बादल तो कुछ को डर सताने लगा था. कंपनी के बड़े अफसरों में से एक ने बताया कि वे नए टैलेंट खोज रहे हैं. उन उम्मीदवार को कोडिंग, मशीन लर्निंग और अन्य पहलुओं को जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए कंपनी 3.7 करोड़ रुपये तक का एनुअल पैकेज देने को भी तैयार है. OpenAI के सुपर अलाइनमेंट टीम के हेड Jan Leike ने इस नौकरी के बारे में खबर दी है. हाल ही एक पॉडकास्ट शो, जिसका नाम 'The 80,000 Hours Podcast' है, में Jan Leike ने इस नौकरी के बारे में खुलासा किया. 

उन्होंने कहा कि यह रिसर्च बेस्ड नौकरियां हैं तथा अभी पोस्ट खाली हैं. Jan Leike ने बताया कि कंपनी कई रिसर्च इंजीनियर, रिसर्च मैनेजर एवं रिसर्स साइटिंस्ट को खोज रही है. Jan Leike ने उम्मीदवार की स्किल पर चर्चा करते हुए कहा, उनकी टीम में ऐसे लोगों की आवश्यकता है, जिनकी कोडिंग पर अच्छी पकड़ हो, वे मशीन लर्निंग के बारे में बेहतर समझ रखते हों. इसके अतिरिक्त भी कई जानकारी हों, जिन्हें कंपनी ने अपने एक पेज पर लिस्टेड किया. OpenAI की सुपर अलाइनमेंट टीम में, रिसर्च इंजीनियरों को सेफ्टी रिसर्च टीम में कुछ एक्सपेरिमेंट और डिजाइन करने के लिए उम्मीदवार की आवश्यकता है. इस नौकरी में एनुअल सैलरी  2,45,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) से लेकर 4,50,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 3.7 करोड़ रुपये) तक होगी. इसके अतिरिक्त एक्स्ट्रा अलाउंसेंस भी सम्मिलित होंगे. 

जानिए कृषि पर जेनेटिक इंजीनियरिंग का किस तरह पड़ रहा प्रभाव

हेड मसाज से होगी बालों की ग्रोथ, जानिए कैसे

इस तरह करें डार्क वेब का नकली व्यापार उजागर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -