अमेरिकी पत्रकार को अनुचित रूप से हिरासत में लिया
अमेरिकी पत्रकार को अनुचित रूप से हिरासत में लिया
Share:

सोमवार को, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घोषणा की कि रूस ने इवान गेर्शकोविच को "गलत तरीके से हिरासत में" लिया था। वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर को हिरासत में लिया गया था और पिछले महीने एकातेरिनबर्ग में जासूसी का आरोप लगाया गया था।पत्रकारिता का काम गैरकानूनी नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने एक बयान में कहा, 'हम सच्चाई के खिलाफ क्रेमलिन के चल रहे युद्ध और रूस में स्वतंत्र आवाजों के लगातार दमन की निंदा करते हैं।

ब्लिंकन की नियुक्ति के परिणामस्वरूप, विदेश विभाग अब अपने कार्यालय को शामिल करेगा जो विदेशों में "गलत तरीके से हिरासत में" लिए गए अमेरिकियों की रिहाई के लिए सौदेबाजी करता है और गेर्शकोविच को "सभी उचित समर्थन" देगा।रूसी सरकार के अनुसार, उन्होंने "रंगे हाथों" गेर्शकोविच को "रूसी सैन्य-औद्योगिक परिसर के उद्यमों में से एक की गतिविधियों के बारे में राज्य के गुप्त रूप से जानकारी" प्राप्त करने की कोशिश करते हुए पकड़ा।उन्हें पिछले शुक्रवार को रूसी दंड संहिता के अनुच्छेद 276 को तोड़ने के आरोप का सामना करना पड़ा और दोषी पाए जाने पर उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से शनिवार को कहा कि अमेरिका गेर्शकोविच को रिहा करने के लिए रचनात्मक समाधान के लिए तैयार है। हैकिंग या अवैध क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार के आरोपी कई रूसी वर्तमान में अमेरिकी जेलों में हिरासत में हैं और बदले में पेश किए जा सकते हैं, भले ही वाशिंगटन के पास वर्तमान में कोई रूसी जासूस नहीं है। एक अन्य संभावित "मैच" स्पुतनिक लातविया के संपादक 

 मराट कासेम थे, जिन्हें वर्तमान में बाल्टिक राष्ट्र द्वारा हिरासत में लिया गया है।पिछले हफ्ते एक रूसी सांसद ने मीडिया से कहा था कि वह विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के बारे में पूछना पसंद करते हैं, जो अमेरिका में प्रत्यर्पण का सामना करते हुए ब्रिटेन के अधिकतम सुरक्षा केंद्र में बंद हैं।

विधायिका के अन्य लोगों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए गेर्शकोविच का व्यापार करने का सुझाव दिया, जो वर्तमान में न्यूयॉर्क के एक मामले में फंसे हुए हैं, जिसे उन्होंने राजनीति से प्रेरित बताया है। बयान में अमेरिकी नागरिक पॉल व्हेलन को भी रिहा करने की मांग की गई थी, जिसमें कहा गया था कि वाशिंगटन भविष्य के आदान-प्रदान में पूर्व मरीन को शामिल करना चाह सकता है। व्हेलन को दिसंबर के कैदियों की अदला-बदली से बाहर रखा गया था, जिसमें वाशिंगटन ने रूसी व्यवसायी विक्टर बाउट को एक दोषी ड्रग तस्कर और बास्केटबॉल स्टार ब्रिटनी ग्रिनर के बदले में रिहा कर दिया था। व्हेलन को 2020 में जासूसी का दोषी पाया गया था।

इजरायली हजारों की संख्या में कर रहे अवैध चौकी पर मार्च

1200 प्रवासी को समुद्र में बेहने से बचाने का अभियान शुरू

अब ब्रिटेन सिगरेट से वेप पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -