संयुक्त राज्य अमेरिका ने रूस में अपने नागरिकों को छोड़ने की सिफारिश की
संयुक्त राज्य अमेरिका ने रूस में अपने नागरिकों को छोड़ने की सिफारिश की
Share:

 


वॉशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग ने यूक्रेन में मॉस्को की बढ़ती सैन्य कार्रवाइयों और "रूसी सरकार के सुरक्षा अधिकारियों" द्वारा अमेरिकियों के "उत्पीड़न" की आशंका का हवाला देते हुए "तुरंत" रूस में अमेरिकी नागरिकों को "तुरंत" देश छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

विदेश विभाग ने एक अद्यतन यात्रा सलाह में उल्लेख किया है कि अमेरिकी सरकार की रूस में अमेरिकी नागरिकों की सहायता करने की क्षमता अभी के लिए "सीमित" है, इस प्रकार अमेरिकियों को "वर्तमान में सुलभ वाणिज्यिक साधनों के माध्यम से" देश छोड़ने पर विचार करना चाहिए।

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा यूक्रेन और बेलारूस की पूरी सीमाओं के साथ-साथ रूस के पश्चिमी हिस्से में "नो-फ्लाई ज़ोन" की स्थापना के तीन दिन बाद, यूरोपीय संघ ने रविवार को रूसी विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया। एयरलाइनों की बढ़ती संख्या द्वारा रूस में और बाहर उड़ानें रद्द की जा रही हैं।

नतीजतन, विदेश विभाग ने अमेरिकी नागरिकों को "चल रहे सशस्त्र संघर्ष" का हवाला देते हुए रूस से यूक्रेन की यात्रा करने के खिलाफ सलाह दी और रूस-यूक्रेन सीमा के पास रहने वाले लोगों और वहां यात्रा करने की योजना बनाने वालों से "जागरूक होने की स्थिति" का आग्रह किया। सीमा पर खतरनाक और अप्रत्याशित है।"

रूसी पक्ष के अनुसार, यूक्रेनी और रूसी प्रतिनिधिमंडलों के बीच शांति वार्ता सोमवार को यूक्रेनी-बेलारूसी सीमा पर समाप्त हो गई, अगले दौर की चर्चा बेलारूसी-पोलिश सीमा पर आने वाले दिनों के लिए निर्धारित है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -