संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन वार्ता के बारे में आशावादी नहीं है
संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन वार्ता के बारे में आशावादी नहीं है
Share:

 

वॉशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने चेतावनी दी कि निकट भविष्य में यूक्रेन में संकट के लिए बातचीत के निष्कर्ष की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन पर एक प्रमुख नाटो शिखर सम्मेलन से पहले दबाव बढ़ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते यूरोप।

रविवार देर रात जारी एक बयान के अनुसार, संघर्ष से निपटने के लिए आलोचना झेल रहे बिडेन गुरुवार को ब्रसेल्स और फिर पोलैंड के लिए उड़ान भरेंगे। बिडेन पोलैंड से नाटो के यूक्रेन में शांति सेना भेजने के प्रस्ताव पर सुनवाई करेंगे, जिसे थॉमस-ग्रीनफील्ड ने असंभव बताया था। राजदूत ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि कोई सफलता मिलने की संभावना है।

उन्होंने कहा, "हमने (यूक्रेनी) राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के रूसियों के साथ बातचीत के प्रयास का समर्थन किया है।" "मैं कहता हूं कि प्रयास किया गया क्योंकि वार्ता एकतरफा प्रतीत होती है, और रूसियों ने बातचीत और कूटनीतिक समाधान के लिए किसी भी मौके पर झुकाव नहीं किया है।"

"रूस ने यूक्रेन पर इस भीषण हमले के साथ आगे बढ़ने का फैसला करने से पहले हमने कूटनीतिक रूप से कोशिश की, लेकिन रूसियों ने अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं दी, और वे अब प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। हालांकि, हम आशावादी हैं कि यूक्रेनी प्रयास इस जघन्य संघर्ष को रोक देंगे।" " यूक्रेन में नाटो शांति सेना की संभावना को थॉमस-ग्रीनफील्ड ने खारिज कर दिया था।

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -