दिल्ली हिंसा से बेहद दुखी हैं UN के महासचिव, लोगों से की संयम बरतने की अपील

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा की खबरों से यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरस काफी दुखी है। गटेरस ने लोगों से संयम बरतने और हिंसा से बचने के लिए कहा है। यूनाइटेड नेशंस के महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा दिल्ली में विरोध प्रदर्शनों के बाद हताहतों की खबर से महासचिव बहुत दुखी हैं। 

उन्होंने कहा कि जैसा कि उन्होंने भी ऐसी ही परिस्थितियों में किया था, उन्होंने ज्यादा से ज्यादा संयम बरतने और हिंसा से बचने के लिए कहा है। इस बीच दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या और बढ़ गई है। गुरु तेग बहादुर (GTB) अस्पताल में 1 और मौत हुई है। दिल्ली हिंसा में मरने वालों की तादाद 28 हो गई है। इसमें लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल में हुई 2 मौतें भी शामिल हैं।

इससे पहले बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार दिल्ली हिंसा पर बयान दिया है। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "दिल्ली के विभिन्न हिस्से में जो हालात हैं, उस पर विस्तृत समीक्षा की है। पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर रही हैं।" सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए शांत रहने का आग्रह करते हुए पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि, "मैं सभी बहनों और भाईयों से यह आग्रह करता हूं कि वे शांति और भाईचारे बनाए रखे । जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह आवश्यक है।"

अमरीका पहुंचे ट्रम्प, बोले- 'भारत महान है, मेरी यात्रा बेहद सफल रही'

कोरोना से सहमी दुनिया, वायरस की चपेट में आए ईरान के स्वास्थ उपमंत्री

WHO का बड़ा ऐलान, कहा- चीन के बाहर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -