WHO का बड़ा ऐलान, कहा- चीन के बाहर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस
WHO का बड़ा ऐलान, कहा- चीन के बाहर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस
Share:

वाशिंगटन: हर दिन कोरोना के फैलते संक्रमण से आज पूरी दुनिया में डर का माहौल बन चुका है. वहीं कही न कही इस वायरस के सक्रमण से आज दुनिया में आधी आबादी संक्रमित हो गई है. वहीं अब अमेरिका के एक संघीय स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी कि कोरोना वायरस का संक्रमण अमेरिका में जरूर फैलेगा. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका नेशनल सेंटर फॉर इम्यूनाइजेशन एंड रेस्पिरेटरी डिजीज की निदेशक डॉ नैंसी मेसोनियर (Nancy Messonnier) ने कहा, महामारी कब फैलेगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. इस महामारी से बचने का एकमात्र उपाय यह है कि छोटे-छोटे समूहों में लोगों को बांट दिया जाए. मीटिंग और कांफ्रेंस रद करने के साथ ही लोगों को घर से ही काम करने के लिए प्रेरित किया जाए.

WHO बोला, तेजी से फैल रहा वायरस: विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization, WHO) ने कहा है कि चीन के बाहर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से दिखाई दे रहे हैं. मंगलवार को ऐसा पहली बार हुआ जब चीन में संक्रमण के 411 मामले दर्ज किए गए जबकि शेष विश्व में इनकी संख्या 427 थी. WHO ने कहा कि चीन के बाहर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे को लेकर बहुत ज्‍यादा घबराने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि इस बीमारी में मृत्‍युदर महज दो फीसद है जबकि चीन में यह अब एक फीसद हो गई है. वहीं इस बात पर आगे WHO ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले 80 हजार तक पहुंच गए हैं.

ईरान में अफवाह फैलाने पर 24 लोग गिरफ्तार: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. इसके संक्रमण ने देश में अब तक 19 लोगों की जान ले ली है. हालांकि एक सांसद ने 50 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा किया है. वहीं WHO ने इस सप्ताह के अंत में विशेषज्ञों की एक टीम ईरान भेजने की बात कही है. ग्रीस, स्पेन और ब्राजील में भी नए मामलों की पुष्टि हुई है. पड़ोसी देशों ने ईरान से लगने वाली सीमाओं को बंद करने के साथ ही तेहरान जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की ऑनलाइन अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया है.

वैज्ञानिकों की समझ से परे निकला कोरोना, नहीं जानते कितना घातक है यह वायरस

अमेरिका में फिर गोलीबारी, शिकार हुए कई लोग

सऊदी अरब में होगीं सबसे अमीर घुड़दौड़ प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलेंगे करोड़ रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -