कोरोना से सहमी दुनिया, वायरस की चपेट में आए ईरान के स्वास्थ उपमंत्री
कोरोना से सहमी दुनिया, वायरस की चपेट में आए ईरान के स्वास्थ उपमंत्री
Share:

तेहरान: आज पूरी दुनिया जितना जुर्म और घटनाओ के मामले से नहीं सहमी है. उतना कोरोना ने लोगों के मन में डर का माहौल बना दिया है. वहीं हर रोज कही न कही कोई संदिग्ध मामला सामने आ ही जाता है. ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. देश में अब तक 19 लोगों की इसके संक्रमण ने जान ले ली है. एक सांसद का हालांकि दावा है कि अकेले पवित्र शहर कौम में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ईरान के स्वास्थ्य उपमंत्री इराज हरिरची भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

डब्ल्यूएचओ ने मदद के लिए विशेषज्ञों की टीम भेजी: वहीं यह भी पता चला है कि ईरान में खराब होते हालात से चिंतित विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने विशेषज्ञों की एक टीम वहां भेजी है. चीन के बाद ईरान में ही सबसे ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. बहरीन और यूएई ने ईरान से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है.

स्वास्थ्य उपमंत्री इराज ने कहा- प्राथमिक जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि: देश के स्वास्थ्य उपमंत्री इराज ने बीते बुधवार यानी 26 फरवरी 2020 को बताया कि उन्हें सोमवार यानी 24 फरवरी से ही बुखार था. प्राथमिक जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद उन्हें सबसे अलग कर एकांत में रखा गया है. इराज ने लोगों को विश्वास दिलाया कि सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की हर तरह से सहायता करेगी. उदारवादी धड़े के सांसद महमूद सादेघी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैनिक समेत 284 नए मामले सामने आए: मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरिया में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 284 नए मामले सामने आए. इनमें एक अमेरिकी सैनिक भी शामिल है. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 1261 और मृतकों की संख्या 12 हो गई है. कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) ने कहा है कि संक्रमण के जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से 134 दायगू शहर से हैं. शिन्चेओनजी चर्च ऑफ जीसस की एक शाखा इस शहर में भी है. दक्षिण कोरिया में महामारी की शुरुआत इसी चर्च से जुड़े लोगों द्वारा मानी जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित अमेरिकी सेना का 23 वर्षीय सैनिक दायगू से 20 किमी दूर कैरोल स्थित सैन्य अड्डे पर तैनात था.

वैज्ञानिकों की समझ से परे निकला कोरोना, नहीं जानते कितना घातक है यह वायरस

अमेरिका में फिर गोलीबारी, शिकार हुए कई लोग

सऊदी अरब में होगीं सबसे अमीर घुड़दौड़ प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलेंगे करोड़ रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -