अमरीका पहुंचे ट्रम्प, बोले- 'भारत महान है, मेरी यात्रा बेहद सफल रही'
अमरीका पहुंचे ट्रम्प, बोले- 'भारत महान है, मेरी यात्रा बेहद सफल रही'
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भारत के दो दिन के दौरे के बाद वापस अपने देश लौट चुके हैं. वहीं भारत में उनका जमकर स्वागत सत्कार हुआ, जिससे वो बेहद गदगद हैं. भारत को महान देश बताते हुए ट्रंप ने बीते बुधवार यानी 26 फरवरी 2020 को कहा कि उनकी यात्रा बेहद सफल रही. राष्ट्रपति ट्रंप अपने कार्यकाल के आखिरी साल में अपने पहले दौरे पर 24 फरवरी को भारत आए थे.

जंहा उनके साथ प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, उनकी बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप, दामाद जेरेड कुशनर समेत ट्रंप प्रशासन के उच्चाधिकारियों का शिष्टमंडल भी आया था. इनमें अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन भी शामिल थे. दो दिन के दौरे में वह आगरा भी गए और मेलानिया संग ताज का दीदार किया.

मिली जानकारी एक अनुसार भारत के 36 घंटे का दौरा खत्म कर लौटते ही ट्रंप ने ट्वीट किया, 'अभी-अभी लैंड किया हूं. भारत महान है, यात्रा बेहद सफल रही.' इससे पहले, ट्रंप जब यात्रा खत्म कर रवाना हुए थे, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर आने के लिए उनका धन्यवाद किया था. ट्रंप ने अपनी भारत यात्रा की शुरुआत 24 फरवरी 2020 को अहमदाबाद से की थी. वह अमेरिका से सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे थे. जहां से पहले साबरमती आश्रम जाकर बापू को नमन किया और फिर मोटेरा स्टेडियम में अपने स्वागत समारोह में पहुंचे. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ट्रंप के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और वहां से मोटेरा स्टेडियम तक लोग सड़क की दोनों तरफ खड़े थे. स्टेडियम में लगभग सवा लाख से ज्यादा लोगों ने ट्रंप का स्वागत किया था. वहीं से वो आगरा चले गए थे और उसी दिन शाम को दिल्ली आए थे.ट्रंप की यात्रा के दौरान तीन अरब डॉलर (लगभग 21 हजार करोड़ रुपये) के रक्षा सौदों समेत कई करार भी हुए हैं. साथ कई ऊर्जा समेत कई क्षेत्रों में मिलकर काम करने पर सहमति भी बनी है.

WHO का बड़ा ऐलान, कहा- चीन के बाहर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस

वैज्ञानिकों की समझ से परे निकला कोरोना, नहीं जानते कितना घातक है यह वायरस

अमेरिका में फिर गोलीबारी, शिकार हुए कई लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -