ब्रिटेन में ट्रक में मिले 39 शव पर ड्राइवर ने अपना दोष स्वीकारा
ब्रिटेन में ट्रक में मिले 39 शव पर ड्राइवर ने अपना दोष स्वीकारा
Share:

लंदन: अभी कुछ समय पहले ही ब्रिटिश ट्रक ड्राइवर ने 39 वियतनामी नागरिकों के लंदन के निकट पिछले महीने ट्रक में मिले शवों के मामले में अपनी गलती स्वीकार कर ली है. जंहा ट्रक ड्राइवर ने गैरकानूनी अप्रवासन में सहायता और आपराधिक संपत्ति के संग्रह की बात स्वीकारी है. आरोपी ने पूर्वी लंदन की बेलमार्श जेल से वीडियो लिंक के जरिए एक कोर्ट की कार्यवाही में भाग लिया. 25 वर्षीय मॉरिस रॉबिंसन उत्तरी आयरलैंड का है. हालांकि 39 लोगों की मौत के मामले में दाखिल याचिका के 41 अन्य आरोपों पर उसने कुछ नहीं  बताया. 

सूत्रों से मिली जनकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि एसेक्स स्थित ग्रेस के औद्योगिक क्षेत्र में 31 पुरुषों के साथ ही 8 महिलाएं 23 अक्टूबर को एक ट्रक में मृत पाए गए थे. इनमें सबसे बड़े शख्स की उम्र 44 साल थी जबकि तीन की उम्र 18 साल से कम थी. इनमें से एक 15 वर्ष का था. वहीं रॉबिंसन ने स्वीकार किया कि एक मई 2018 और इसी वर्ष 24 अक्टूबर को उसने गैरकानूनी आव्रजन में सहायता देने और धन प्राप्त करने का अपराध किया था, वहीं वियतनाम की पुलिस ने मौतों के लिए जिम्मेदार दस लोगों को गिरफ्तार किया है. ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, जिस ट्रक से ये शव बरामद हुए, वह बाहर से बंद था और अंदर का तापमान माइनस 25 डिग्री था. इस कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. अंदर इतनी ठंड हो गई थी कि लोग अंदर ठिठुरने  लगे. कहा जा रहा है कि इन लोगों को स्मगलर लंदन लेकर आए थे. ट्रक के अंदर खून से लथपथ हांथों के निशाँ भी मिले 

ग्रीस में ट्रक में मिले 41 शरणार्थी: ऐसा माना गया है कि ग्रीस की पुलिस को जांच के दौरान एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक में 41 शरणार्थी मिले हैं. वे ट्रक में छुपे थे. सभी सुरक्षित हैं. पुलिस ने बताया कि इनमें से ज्यादातर अफगान नागरिक हैं. उत्तरी ग्रीस के जानथी शहर में नियमित जांच के दौरान ट्रक को रोका गया था. ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना

करतारपुर साहिब में लगा श्रद्धालुओं का ताँता, रविवार को सबसे ज्यादा भक्तों ने किए दर्शन

अमेरिका ने दिया बड़ा बयान- CPEC से चीन को मिलेगा फायदा, कर्ज के बोझ तले दब जाएगा पकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -