बोरिस जॉनसन से भयभीत मुस्लिम, प्रमुख संगठन ने बयान जारी कर बताया डर
बोरिस जॉनसन से भयभीत मुस्लिम, प्रमुख संगठन ने बयान जारी कर बताया डर
Share:

दुनिया के ताकतवर देश ब्रिटेन के चुनाव में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी की जीत से वहां का मुस्लिम समुदाय डर महसूस कर रहा है. यह बात ब्रिटेन के एक प्रमुख संगठन ने बयान जारी कर कही है.मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन (एमसीबी) ने चुनाव के दौरान कंजरवेटिव पार्टी की ओर से लगे इस्लामोफोबिया को भूनने के लिए ओवन तैयार के नारे की जांच की मांग की है. यह नारा चुनाव के प्रमुख नारों में शुमार रहा. अब जबकि कंजरवेटिव पार्टी ज्यादा मजबूती के साथ सत्ता में फिर आई है तब मुस्लिमों को अपने भविष्य की चिंता हो रही है.

लीबिया में लाखों लोगों को है मानवीय राहत की दरकार

अपने बयान में एमसीबी के महासचिव हारुन खान ने कहा है कि बोरिस जॉनसन को चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिला है, लेकिन पूरे देश का मुस्लिम समुदाय इससे भयग्रस्त है. हम इस्लामोफोबिया के लिए ओवन रेडी वाले नारे को लेकर चिंतित हैं. हमारी प्रार्थना है कि जॉनसन अपनी राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल ब्रिटेन को जिम्मेदार बनाने में करें.

U19 World Cup: 20 दिसंबर को रवाना हो सकती है टीम इंडिया, श्रीलंका से होगा मुकाबला

इसके अलावा उन्होंने कहा, ताजा चुनाव हाल के दशकों का सबसे ज्यादा विभाजनकारी चुनाव रहा. इसमें जीतने के लिए भेदभाव पैदा करने वाले नारे लगाए गए और अन्य कार्य किए गए. लेकिन अब जबकि चुनाव खत्म हो गए हैं तब नए प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को राष्ट्रीय एकता और सामाजिक एकजुटता के लिए कार्य करना चाहिए. हारुन ने कहा, हम मानते हैं कि प्रधानमंत्री अब एकजुट राष्ट्र का नारा देंगे. वह सभी समुदायों को साथ लेकर चलेंगे.

पाक कोर्ट ने ख़ारिज की हाफिज सहित 67 नेताओं की याचिका

दर्दनाक हादसा: वैन-बस में भिड़त, 15 यात्रियों ने खोई अपनी जान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की टॉक्सिकोलॉजी टेस्ट करा सकते हैं लंदन के डॉक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -