'रमजान में भी मिलेगी शराब..', इस मुस्लिम मुल्क के फैसले से चौंक गए लोग !
'रमजान में भी मिलेगी शराब..', इस मुस्लिम मुल्क के फैसले से चौंक गए लोग !
Share:

दुबई: दुबई जाने की योजना बना रहे शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। दुबई में शराब बिक्री को लेकर UAE सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शाही परिवार के आदेश पर सरकार की तरफ से अल्कोहल की बिक्री पर लगाए जाने वाला 30 फीसदी टैक्स खत्म करने की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही शराब लाइसेंस के लिए वसूली जाने वाली मोटी फीस भी समाप्त कर दी है। शाही अल मख्तूम परिवार की तरफ से यह फैसला दुबई में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए किया गया है।

1 जनवरी, 2023 को UAE सरकार से संबंधित दुबई के दो अल्कोहल रिटेलर्स की तरफ से यह ऐलान किया गया है। दोनों रिटेलर्स की तरफ से जानकारी देते हुए कहा गया कि दुबई में शराब पर लगने वाले टैक्स को ख़त्म कर दिया गया है। शराब को लेकर किसी भी इस्लामी मुल्क में ऐसे फैसले होना वाकई सोच से दूर हैं। मगर UAE सरकार ने इन्हें सच कर दिखाया है। सरकार हर तरीके से पर्यटकों को रिझाने का भरपूर प्रयास कर रही है। नए साल पर हुए इस ऐलान से पहले भी दुबई में शराब को लेकर नियमों काफी रियायत की जा चुकी है। 

बता दें कि, दुबई में मुल्सिम समाज के लिए बेहद पवित्र माने जाने वाले रमजान के महीने में भी शराब बिक्री पर अब रोक नहीं है। इसके साथ ही कोरोना लॉक डाउन के दौरान तो शराब की होम डिलीवरी की भी इजाजत दे दी गई थी। शराब को लेकर UAE सरकार का यह बेहद बोल्ड फैसला बताया गया था। 

Video: हवा में टकराए दो हेलीकाप्टर और मच गई तबाही, कई लोगों की मौत

मेक्सिको की जेल पर बंदूकधारियों का हमला, 14 की मौत, 24 कैदी फरार

'काश अल्लाह ने औरत बनाई ही न होती..', इस्लाम के नाम पर मुस्लिम महिलाओं से छीन ली गई शिक्षा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -