MP में हुई अनोखी शादी, इस लड़की के लिए आई 'श्री कृष्ण' की बारात
MP में हुई अनोखी शादी, इस लड़की के लिए आई 'श्री कृष्ण' की बारात
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक पिता ने अपनी बेटी की खुशियों के लिए उसकी शादी अनोखे अंदाज में की। परिजनों ने ग्वालियर की रहने वाली 23 वर्षीय बेटी की खुशी के लिए उसकी शादी करने का निर्णय लिया। रिश्तेदारों को फोन करके बेटी की शादी में बुलाया। मेहमान आ गए। इस के चलते कुछ लोगों के मन मे यही सवाल था कि आखिर दूल्हा कौन है?

वही जब बारात आई तो लोग दंग रह गए। दूल्हे के रूप में कन्हैयाजी आए थे। कान्हा जी दूल्हा बनकर आए तो बारातियों ने खूब डांस किया। शादी की सारी रस्में हुईं। बेटी विदा हुई तथा अपने कान्हा लेकर पिता के घर पहुंच गई। प्रभु श्री कृष्ण की भक्त मीराबाई की कहानी तो जगजाहिर है। ग्वालियर की रहने वाली 23 वर्षीय शिवानी की प्रभु श्री कृष्ण के प्रति दीवानगी भी कुछ वैसी है। 23 वर्षीय शिवानी परिहार ने भगवान लड्डू गोपाल से शादी की है। भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर शिवानी के घर पहुंचे, तत्पश्चात, धूमधाम से दोनों की शादी हुई। बचपन से लड्डू गोपाल के प्रति प्रेम भाव रखने वाली शिवानी ने अब उन्हीं के साथ सात फेरे ले लिए हैं। शिवानी के माता-पिता भी इस शादी से बेहद खुश हैं। शिवानी के पिता सुरक्षा गार्ड हैं तथा माता गर्ल्स हॉस्टल में काम करती हैं। शिवानी के दो बड़ी बहनें भी हैं। शिवानी घर में तीसरे नंबर की सबसे छोटी बेटी है। 

विवाह सम्मोह में हल्दी एवं तेल, मंडप, बारात आगमन और विदाई कार्यक्रम हुआ। 17 अप्रैल को धूमधाम से भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर शिवानी के घर पहुंचे। शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में हुआ। इस शादी में 250 से अधिक लोगों के भोजनपान का इंतजाम भी किया गया। ग्वालियर की ब्रिज विहार कॉलोनी में रहने वाली शिवानी बचपन से ही प्रभु श्री कृष्ण की भक्त हैं। कृष्ण भक्ति में डूबी शिवानी कृष्ण गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा हर पल अपने साथ रखती हैं। इस अनोखी शादी की तैयारियों के समय शिवानी ने कहा था कि मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है। मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया। जिसने मुझे यह जीवन दिया है, उसे ही यह जीवन समर्पित करना है। 

'ये विश्‍नौई बिश्‍नौई जो भी है...', एकनाथ शिंदे के बयान पर भड़का बिश्नोई समाज

इस मंदिर में अनंत अंबानी ने किया 50000000 रुपये का दान, बुधवार को पहुंचे थे MP

सीतापुर में युवक ने अपनी बाइक को ही किया आग के हवाले ,जानिये क्या थी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -