MP में जन्मी अनोखी जुड़वां बच्चियां! देखकर अचंभित हुआ हर कोई
MP में जन्मी अनोखी जुड़वां बच्चियां! देखकर अचंभित हुआ हर कोई
Share:

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में एक महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया जो शारीरिक रूप से आपस में जुड़ी हैं। दोनों बच्चियां पूर्ण रूप से ठीक हैं। सिलावद के समीप रेहगुन गांव निवासी अनिता को प्रसूति पीड़ा होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेणीमाता ले जाया गया। जहां से उसे महिला और प्रसुति जिला अस्पताल बड़वानी में भर्ती करवाया गया। 

वही देर रात ऑपरेशन के पश्चात् महिला ने आपस में जुड़ी हुईं बच्चियों को जन्म दिया। दोनों का पेट और सीना जुड़ा हुआ है। जन्म के वक़्त बच्चियों का वजन 3.600 ग्राम था। चिकित्सक मनोज खन्ना ने कहा कि बड़वानी जिले का यह पहला मामला उनके सामने आया है। जन्म के पश्चात् से बच्चियों पर निरंतर नजर रखी गई। बच्चियों की मां पूरी तरह से स्वस्थ है। इसके अतिरिक्त सिविल सर्जन डॉक्टर मनोज खन्ना ने बताया कि रात के 12 बजकर 9 मिनट पर महिला का आपरेशन किया गया था। बच्चियों के जन्म के पश्चात् उन्हें स्टेबल कर ICU में भर्ती किया गया। बच्चियों को सांस लेने मे कुछ परेशानी आ रही थी। उन्हें बेहतर उपचार के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया। 

डॉक्टर मनोज खन्ना ने कहा कि ऐसे मामले काफी देखने में आता हैं, जहां 2 बच्चे आपस में जुड़े हुए हो। ऑपरेशन के पश्चात्  इनके जुड़े हुए शरीर को अलग किया जा सकता है। बता दें, बिहार के दरभंगा में भी महिला ने एक ऐसे जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। नवजात के दो सिर थे बाकी शरीर के अन्य अंग एक ही थे। जैसे एक शरीर, दो हाथ, दो पैर। 

मंगलौर ब्लास्ट केस: 5 ठिकानों पर ED के छापे, ISIS के बाद अब कांग्रेस से भी जुडे़ तार

धीरूभाई अंबानी स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

यूपी में कोहरे का कहर, बेकाबू ट्रक ने 6 को रौंदा, कई गंभीर रूप से घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -