सामाजिक सद्भाव की अनोखी मिसाल! यहां पर हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस पर मुस्लिमों ने बरसाए फूल
सामाजिक सद्भाव की अनोखी मिसाल! यहां पर हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस पर मुस्लिमों ने बरसाए फूल
Share:

भोपाल: एक ओर जहां दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) के अवसर पर निकाले जुलूस पर पत्थर फेंके गए तो वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सामाजिक सद्भाव की बेहतरीन मिसाल नजर आई। भोपाल में मुस्लिम धर्म के लोगों ने हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा पर फूल बरसाए।

आपको बता दें कि भोपाल में सड़क पर जब हनुमान जन्मोत्सव का जुलूस निकला तो वहां उपस्थित मुस्लिम धर्म के लोगों ने उसका स्वागत किया तथा उस पर फूल बरसाए। ध्यान हो कि शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर जुलूस निकाला जा रहा था तभी दूसरे धर्म के लोगों ने पत्थरबाजी की, तत्पश्चात, हिंसा भड़क गई।

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी हिंसा में 9 व्यक्ति चोटिल हो हुए, जिसमें 8 पुलिस वाले सम्मिलित हैं। पुलिस ने अब तक इस मामले में 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी हिंसा की तहकीकात के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं। ऐसी ही घटना आंध्र प्रदेश के कुरनूल से सामने आई है। यहां भी शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर खूब पत्थरबाजी की गई। इस मामले में 15 व्यक्ति चोटिल हो गए हैं। पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए 20 व्यक्तियों को गिरफ्त में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। हनुमान जन्मोत्सव पर हुई हिंसा को भाजपा नेता मनोज तिवारी ने सोचा समझा षड्यंत्र बताया है। मनोज तिवारी ने पुलिस से अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी पत्थरबाजी के मामले की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले दिल्ली में रहने के लायक नहीं हैं। अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

बाबा महाकाल की शीतलता के लिए उठाया गया ये कदम, 2 महीने तक मिलेगी गर्मी से राहत

दादी के साथ शादी में जा रहा था 8 वर्षीय मासूम, शव मिलते ही घर में पसर गया मातम

जल्द ही यूजर्स का दिल जीतने के लिए आ रहा है ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -