केंद्रीय राज्य मंत्री ने जम्मू कश्मीर के लिए जिला निर्यात योजनाओं का अनावरण किया
केंद्रीय राज्य मंत्री ने जम्मू कश्मीर के लिए जिला निर्यात योजनाओं का अनावरण किया
Share:

 

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) की निर्यात क्षमता के बारे में आशावाद व्यक्त किया है और कहा है कि अगले 5 वर्षों में निर्यात को तीन गुना बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे।

उपराज्यपाल की टिप्पणी मनोज सिन्हा और केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा शुक्रवार को जिला निर्यात योजनाओं की शुरुआत के बाद आई है।

कार्यक्रम का उद्देश्य सभी हितधारकों की सहायता करना है, जिसमें कालीन और शॉल के निर्यातक, उत्पादकों और आम तौर पर कला, शिल्प और बागवानी में शामिल लोग शामिल हैं, ताकि वे अपने उत्पादों का निर्यात कर सकें और भविष्य के अनुकूल परिणाम प्राप्त कर सकें।

प्रतिभागियों ने पहल करने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। यूरोपीय संघ का सुझाव है कि रूसी सोने के आयात पर प्रतिबंध और खाद्य व्यापार में बदलाव जम्मू और कश्मीर में बहुत अधिक निर्यात क्षमता है। पिछले दो वर्षों से हम वाणिज्य मंत्रालय के साथ इस पर सहयोग कर रहे हैं। सिन्हा ने एक मीडिया साक्षात्कार में कहा, आज हर जिले के लिए एक विस्तृत योजना बनाई गई है।

उन्होंने कहा, "निकट भविष्य में, हम जम्मू-कश्मीर के हर जिले से निर्यात करने का प्रयास करेंगे। हम अगले पांच वर्षों में निर्यात में तीन गुना वृद्धि की शूटिंग कर रहे हैं।" उपराज्यपाल ने कहा कि इस क्षेत्र में जलवायु और समृद्ध कला और शिल्प और संस्कृति जैसे "कई तुलनात्मक लाभ" हैं।

महाराष्ट्र से गुजरात तक कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

कांवड़ यात्रियों पर हो सकता है आतंकी हमला, गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

ब्रेन-डेड महिला ने 5 लोगों को दिया नया जीवन, सेना के दो जवानों को लगाई गईं किडनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -