केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने राज्य को केंद्र ऑक्सीजन आवंटन को लेकर कही यह बात
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने राज्य को केंद्र ऑक्सीजन आवंटन को लेकर कही यह बात
Share:

शुक्रवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एपी और तेलंगाना को ऑक्सीजन के केंद्र सरकार के आवंटन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण में पीएम-केयर्स फंड के तहत तेलंगाना के लिए 19 और आंध्र प्रदेश के लिए 23 ऑक्सीजन प्लांट आवंटित किए। एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री ने तेलंगाना और एपी में जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश दिए थे। 

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में पीएम-केयर्स फंड से 1,400 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सभी सरकारी अस्पतालों, खासकर जिला मुख्यालयों में प्रेशर स्विंग एब्जॉर्प्शन (PSA) तकनीक वाले ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना बना ली गई है. प्रौद्योगिकी रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा विकसित की गई थी और प्रौद्योगिकी मुख्य रूप से उन अस्पतालों की मदद करेगी जो मुख्य शहरों से दूर और ऊंचाई पर हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेलंगाना में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रेड्डी ने कहा कि केंद्र ने अब तक तेलंगाना को कोविड के टीकों की 71.23 लाख खुराक दी है। इनमें से 65.86 लाख सरकारी अस्पतालों को केंद्र सरकार ने मुफ्त दिए जबकि 5.36 लाख 27 निजी अस्पतालों को दिए।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -