केंद्रीय गृह मंत्री ने अरुणाचल के राज्यपाल  से मुलाकात की, राज्यों की कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की
केंद्रीय गृह मंत्री ने अरुणाचल के राज्यपाल से मुलाकात की, राज्यों की कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की
Share:

ईटानगर; शुक्रवार को, केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए ईटानगर में राजभवन में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (डॉ) बी डी मिश्रा (सेवानिवृत्त) के साथ मुलाकात की।

राज्यपाल ने राज्य पुलिस बलों को आवश्यक एरिम से लैस करने और उनके प्रशिक्षण बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया ताकि आंतरिक सुरक्षा और कानून और व्यवस्था के मुद्दों का प्रबंधन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि सुरक्षित पुलिस स्टेशन, प्रशिक्षण केंद्र, पुलिस कर्मियों के लिए आवास, पुलिस स्टेशनों को आवश्यक गतिशीलता, आधुनिक हथियार, अत्याधुनिक संचार उपकरण और फोरेंसिक सेट-अप के साथ-साथ अन्य चीजों के साथ-साथ अत्याधुनिक पुलिस बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

संचार, टीम प्रबंधन, नेतृत्व और व्यक्तित्व विकास जैसे नरम कौशल में प्रशिक्षण पर भी राज्यपाल द्वारा जोर दिया गया था। उन् होंने कहा कि मजबूत संचार नेटवर्क के साथ दूरदराज के सीमावर्ती क्षेत्रों का विकास करना और गांवों को राज् य और राष् ट्र को सुरक्षित करने का सबसे बड़ा तरीका है।

राज्यपाल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों में उग्रवाद और नशीले पदार्थों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। उन्होंने राज्य के नशीली दवाओं के खतरे से निपटने के लिए कई ठोस तरीकों का प्रस्ताव रखा।

इन जगहों पर लेने जा सकते हैं उगते सूरज का आनंद, आ जाएगा मजा

रेलवे ने रोका इस ट्रेन का संचालन, जानिए कैसे होगा रिफंड?

आने वाले दिनों में तमिलनाडु में गर्मी के बढ़ने और लू के चलने के आसार : आईएमडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -