इन जगहों पर लेने जा सकते हैं उगते सूरज का आनंद, आ जाएगा मजा

सूरज की उगती किरण हर किसी को पसंद है और ये जीवन को सकारत्मकता की तरफ ले जाती है। जी हाँ, ऐसे में हर कोई उगते हुए सूरज को देखना पसंद करता है। क्योंकि खूबसूरत नजारों के बीच उगते सूरज का नजारा लेना दिल को एक अलग ही सुकून दे जाता है और यह काफी सुखद भी होता है। हालाँकि आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप उगते सूरत का मजा ले सकते हैं और उसे देखकर आनंदमय हो सकते हैं। आइए बताते हैं उन जगहों के बारे में।

चिल्का झील- भारत में सूर्योदय का नजारा देखने के लिए पुरी एक स्पेशल प्लेस है। जी दरअसल यहां के समुद्र भी एक परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं और यहां की झील चिल्का झील के बीच सूर्योदय का शानदार नजारा लेना खास माना जाता है। यहाँ जाकर आप पूरी दुनिया को भूल सकते हैं।


वाराणसी- वाराणसी खूबसूरती के नजारों को पेश करने वाला एक शहर है। जी दरअसल यहां गंगा के किनारे के उगते सूरज को देखना एक सुखद अहसास देता है। यहाँ पर इस नजारे को सभी देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं और अगर आप भी इस नजारे को देखना चाहते हैं तो आज ही जाएं।


माउंट आबू- राजस्थान में बसा हुआ एक खूबसूरत शहर है माउंट आबू। इस जगह को घूमने लोग खूब जाते हैं।जी हाँ और यहां के मशहूर नक्की लेक से उगते सूरज को देखने का एक अलग ही आनंद होता है।


कोवलम- केरल भी खूबसूरती के एक खास नजारे को पेश करता है। केरल का तटीय शहर है कोवलम और ये जगह अपने खूबसूरत बीचेज के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां अगर आप एक बार भी उगते सूरत को देख लिए तो फिर कभी भूल नहीं पाएंगे।


टाइगर हिल्स- दार्जिलिंग में बसा है टाइगर हिल्स। एवरेस्ट के बाद हिमालय की सबसे ऊंची चोटियों में से एक कंचनजंगा की पहाड़ियों के पीछे से सूर्य को उगते हुए देखने की चाहत हर कोई रखता है। जी हाँ और आप सभी को इस नजारे को एक बार जरूर देखना चाहिए।

उत्तर प्रदेश जा रहे हैं घूमने तो इन 5 जगहों का ले आनंद

पत्नी के साथ करना है रोमांस तो इन 5 रोमांटिक जगहों पर जाए जरूर

गर्मी में ठंडक देंगी ये 5 जगह, खर्चा भी होगा बहुत कम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -