कर्पूरी ठाकुर के नाम की आड़ पर नितीश ने परिवारवाद पर साधा निशाना
कर्पूरी ठाकुर के नाम की आड़ पर नितीश ने परिवारवाद पर साधा निशाना
Share:

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान के उपरांत बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर मोदी गवर्नमेंट का शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ ही उन्होंने परिवारवाद पर हमला करते हुए प्रश्न भी उठाया है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न आखिर किस लिए नहीं दिया. नीतीश कुमार ने बोला है कि,'कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. आजकल लोग अपने परिवार को बढ़ाते हैं. कर्पूरी ठाकुर के नहीं रहने के उपरांत उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को हमने बनाया. हमने भी कर्पूरीजी से सीखकर परिवार में किसी को नहीं बढ़ाया. हम हमेशा दूसरे को बढ़ा रहे है.'

लंबे अरसे से करते आ रहे थे मांग: नीतीश: सीएम नीतीश ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार भी व्यक्त किया है. उन्होंने इस बारें में आगे बोला है कि,'अच्छा किए भारत रत्न भी दे डाले है. अच्छा है वही कहें की उन्होंने ही किया. हमको तो प्रधानमंत्री का फोन नहीं आया. रामनाथ ठाकुर को प्रधानमंत्री ने फोन कर दिया था. हम तो मीडिया के माध्यम से ही उनको आभार व्यक्त करते है. हम लंबे अरसे से मांग करते रहे. कांग्रेस भी सत्ता में रही. दूसरे लोग भी रहे, लेकिन भारत रत्न नहीं दिया. अब इन्होंने दिया, धन्यवाद है.'

चर्चा में रही नीतीश की सोशल मीडिया पोस्ट: सेंट्रल गवर्नमेंट ने मंगलवार को बिहार के पूर्व सीएम और जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का एलान किया था. कई राजनीतिक दलों ने मोदी गवर्नमेंट के इस फैसले का स्वागत किया. सेंट्रल गवर्नमेंट का आभार व्यक्त करने में बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार भी पीछे नहीं रहे. हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी को आभार जताती उनकी सोशल मीडिया पोस्ट चर्चा में आ चुकी है.

केंद्र सरकार के फैसले की CM ने की सराहना: नीतीश कुमार ने सबसे पहले रात 9.14 मिनट पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर बोला है कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है. सेंट्रल गवर्नमेंट का यह अच्छा निर्णय है. कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के मध्य सकारात्मक भाव पैदा करेगा. हम हमेशा से ही कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने की मांग भी करते हुए रहे है. वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है.

दूसरी पोस्ट में जताया था पीएम मोदी का आभार: दिलचस्प ये था कि इस पोस्ट में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार नहीं व्यक्त किया था. कहा जा रहा है कि इस वजह से कुछ ही मिनट के अंदर उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से इस पोस्ट को डिलीट कर डाला और रात 10.50 मिनट पर एक नया पोस्ट किया. यह पोस्ट पिछली पोस्ट जैसी ही थी लेकिन पोस्ट के अंत में इस बार पीएम नरेंद्र मोदी का उन्होंने आभार भी व्यक्त किया था.

'नीतीश ने BJP पर किया होगा कटाक्ष': परिवारवाद पर नीतीश के बयान के उपरांत बिहार के PHED मंत्री ललित यादव ने इस बारें में बोला है कि , 'सबसे ज्यादा परिवारवादी बीजेपी में है. नीतीश कुमार ने भाजपा पर कटाक्ष भी कर दिया होगा.' उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है. 

लड़की ने THAR से खीचा पानी-पुरी का ठेला, VIDEO शेयर आनंद महिंद्रा ने कही ये बात

रिवोल्ट मोटर्स ने आरवी400 बीआरजेड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की, कीमत 1.38 लाख रुपये से शुरू

FY2024 में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में रिकॉर्ड ग्रोथ हो सकती है, यह आंकड़ा छू सकता है!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -