ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के बादशाह युवी के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जहाँ तक नहीं पहुँच पाया है कोई अन्य खिलाड़ी
ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के बादशाह युवी के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जहाँ तक नहीं पहुँच पाया है कोई अन्य खिलाड़ी
Share:

नई दिल्ली: किसी समय भारत के स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं, भले ही युवी इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हों, लेकिन एक समय वो भी रहा जब युवराज ने न सिर्फ गेंदबाज़ों बल्कि बल्लेबाज़ों में भी खौफ था. युवराज सिंह का नाम दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में शामिल है. युवी के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जो आज तक दुनिया का कोई और बल्लेबाज़ बना ही नहीं सका है.

विश्व टूर फाइनल्स में पी वी सिंधु ने किया विजयी आगाज़, जापानी खिलाड़ी यामागुची को हराया

युवराज सिंह ने 2007 में खेले गए टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टूअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर की छह गेंदों में छह छक्के जड़ दिए थे. युवराज सिंह ने ये कमाल 11 साल पहले किया था और इसी दिन युवी ने एक और ऐसा रिकॉर्ड बनाया था, जो आज भी जस का तस है. खास बात ये है कि ये कमाल दुनिया का कोई अन्य खिलाड़ी कर ही नहीं सका है. युवराज अंतरराष्ट्रीय टी-20 में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज़ हैं. हालांकि युवी के बाद कई लोगों ने टी-20 क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए हैं, लेकिन उन्होंने ये करिश्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं किया है, बल्कि घरेलू टूर्नामेंट या फिर टी-20 लीग में किया है.

हॉकी विश्व कप: आज क्वार्टर फाइनल में तीन बार की चैंपियन टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए उस मुक़ाबले में युवराज सिंह ने छह छक्के तो लगाए ही, इसके साथ ही साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बना दिया. आपको बता दें कि युवी के इस रिकॉर्ड को आज तक कोई तोड़ तो नहीं सका है, हां, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने इसकी बराबरी जरुर कर ली है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारत ने आखिरी अनऑफिशियल वनडे भी जीता

ऑस्ट्रेलिया की टीम का 34 साल में सबसे खराब प्रदर्शन

आईपीएल के लिये इन खिलाड़ियों की लगेगी बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -