विश्व टूर फाइनल्स में पी वी सिंधु ने किया विजयी आगाज़, जापानी खिलाड़ी यामागुची को हराया
विश्व टूर फाइनल्स में पी वी सिंधु ने किया विजयी आगाज़, जापानी खिलाड़ी यामागुची को हराया
Share:

ग्वांग्झू: ओलंपिक सिल्वर मैडल विजेता पी वी सिंधू ने विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल ग्रुप ए के पहले मैच में बुधवार को विश्व में नंबर दो और मौजूदा चैंपियन अकाने यामागुची को सीधे गेम में शिकस्त देकर अपने अभियान का शानदार आगाज कर दिया है. दुबई में पिछली बार उप विजेता रही सिंधू ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नमूना पेश करते हुए जापानी खिलाड़ी को 24-22, 21-15 से मात दी.

ऑस्ट्रेलिया की टीम का 34 साल में सबसे खराब प्रदर्शन

प्रतियोगिता में तीसरी बार भाग ले रही सिंधू ने कई अवसरों पर पिछड़ने के बाद भी हौसला बनाए रखा, पहला गेम 27 मिनट तक चला और इसमें दोनों शटलर ने एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की. पहले गेम में इंटरवल के समय सिंधू 6-11 से पीछे चल रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और अपनी प्रतिद्वंद्वी के बैकहैंड पर करारे स्मैश लगाकर स्कोर 19-19 से लेवल कर दिया. दूसरे गेम में यामागुची ने भारतीय खिलाड़ी के बैकहैंड पर निशाने रखकर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन सिंधू इस चुनौती के लिये तैयार थी और उन्होंने जापानी खिलाड़ी को करारा जवाब देकर 3-1 से बढत ले ली. हालांकि, यामागुची ने हालांकि दबाव बनाए रखा और इस बीच सिंधू ने भी एक गलती की जिससे जापानी खिलाड़ी ने 6-3 की बढ़त ले ली. यामागुची ने इसके बाद बाहर शॉट मारा और एक बार उनकी शटल नेट में भी उलझी, इससे फायदा उठाकर सिंधू वापसी करते हुए 8-7 से आगे हो गईं. हालांकि, इंटरवल तक यामागुची ने 11-10 से बढ़त ले ली.

आईपीएल के लिये इन खिलाड़ियों की लगेगी बोली

ब्रेक के बाद सिंधु ने जापानी खिलाड़ी की दो गलतियों का फायदा उठाकर 14-11 से बढ़त हासिल की. वह यहीं पर नहीं रूकी और उन्होंने जल्द ही 18-11 से बढ़त बनाकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. यामागुची ने जब शॉट नेट पर मारा तो सिंधू को मैच में सीधे छह प्वाइंट मिल गए. जापानी खिलाड़ी ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन वह फिर से नेट पर खेल गयी और सिंधू ने मैच में जीत दर्ज की.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

अब यह कमेटी करेगी महिला क्रिकेट टीम के कोच की नियुक्ति

भारत के वर्ल्ड कप जीतने में हीरो रहा था ये खिलाड़ी

जन्मदिन विशेष: 37 का हुआ भारतीय क्रिकेट का शेर, 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ इंग्लैंड को रुलाए थे ख़ून के आंसू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -