सीएम पिनाराई विजयन ने पीएम मोदी से कहा- तमिलनाडु, कर्नाटक को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में है असमर्थ
सीएम पिनाराई विजयन ने पीएम मोदी से कहा- तमिलनाडु, कर्नाटक को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में है असमर्थ
Share:

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा कि कोविड कैसलोएड सर्जन के साथ, केरल राज्य अब तमिलनाडु और कर्नाटक को ऑक्सीजन की आपूर्ति कर सकेगा, जैसा कि अब तक किया जा रहा था। मोदी को लिखे पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 219 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन होता है और इसकी दैनिक आवश्यकता को देखते हुए, यह राज्य के बाहर इसे देने की स्थिति में नहीं है, और इसलिए, इसे अपने लिए उपयोग करने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि 450 टन ऑक्सीजन का आरक्षित स्टॉक अब 86 टन पर आ गया है और मामलों में वृद्धि जारी है, केरल को ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में छूट दी जानी चाहिए, उन्होंने मांग की। केरल में वर्तमान में 423,000 सक्रिय कोविड मामले हैं, और दैनिक परीक्षण सकारात्मकता दर भी 28 प्रतिशत के चरम पर है और स्पाइक को देखते हुए, सक्रिय मामलों की कुल संख्या बहुत जल्द पांच लाख को पार कर सकती है। केरल को सोमवार को कोविल्ड वैक्सीन की 350,000 खुराक मिलीं, जो कोरोना महामारी का मुकाबला करती हैं। 

सीआईआईएल के प्रवक्ता ने कहा कि कोइशील्ड वैक्सीन को लेकर इंडिगो की नियमित उड़ान सुबह 11.50 बजे कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी। राज्य सरकार ने राज्य में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए वैक्सीन की एक करोड़ से अधिक खुराक देने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि केरल में 18-45 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान प्राथमिकता वाले लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

आंध्र प्रदेश के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

कोरोना में भारत की मदद के लिए आगे आया Twitter, दिए 1.5 करोड़ डॉलर

टेस्टिंग घटी इसलिए केस घटे, लेकिन मौतों का आंकड़ा अब भी भयवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -